Netflix ने यूजर्स की बढ़ाई चिंता, अब नहीं कर पाएंगे ये काम

Netflix ने समय-समय पर कई बदलाव किए हैं। चर्चित स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, भारत में काफी यूज की जाती है। नई नई फिल्मों के शौकीन व्यक्ति नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन को परचेस करते है। धीरे-धीरे नेटफ्लिक्स का जुनून बच्चे तक पहुंच गया। 

हाल ही में नेटफ्लिक्स ने एक नया प्रोफाइल ट्रांसफर फीचर लाया है। बताया जा रहा है की नेटफ्लिक्स ने ऐसा इसलिए किया क्यूंकि सब्सक्राइबर की दिन प्रतिदिन संख्या घटती जा रही है इस फीचर के आने से इस पर रोक लग सकता है। पासवर्ड शेयरिंग होने के चलते आसानी से वो लोग भी देख सकते थे जिन्होंने सब्सक्रिप्शन नहीं भी लिया है। ये नया फीचर पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने का काम करेगा। बता दें कि यह फीचर 18 अक्टूबर से ही लागू कर दिया गया है। 

नेटफ्लिक्स ने इसके पीछे का वजह चौकानेवाला बताया है। उन्होंने बताया कि ऐसा करने से एक बड़ी समस्या से निजात पाया जा सकता है। नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन अकाउंट में गिरावट के पीछे एक कारण पासवर्ड शेयरिंग को भी बताया है।

एक ब्लॉग के जरिए कई बातें पोस्ट की गई जिसमें बताया है कि एक ऐसी सिस्टम को लांच कर रहे हैं जिससे लॉक पासवर्ड सेलिंग को कम कर सके। एक ऐसी सुविधा ला रहे हैं जो आपके अकाउंट को उपयोग करने वाले लोगों को एक प्रोफाइल ट्रांसफर करने देती है। अगर आपके पास नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन है और प्रोफाइल ट्रांसफर होते हैं तो आपको ईमेल द्वारा सूचित कर दिया जाएगा। 

नेटफ्लिक्स ने एक बयान में लगभग 10 करोड़ लोगों को ऐसा बताया जो सब्सक्रिप्शन शुल्क नहीं दे रहे हैं और पासवर्ड शेयर कर इस चीज़ का लुफ्त उठा रहे हैं। जिससे उनका बिजनेस खराब हो रहा है और इससे उनका घाटा हो रहा है। 

Exit mobile version