Satish Kaushik Death: जब प्रेग्नेंट नीना गुप्ता से शादी के लिए तैयार हो गए थे सतीश कौशिक, बच्चे को देना चाहते थे नाम…जानिए ये पूरा किस्सा

Satish Kaushik Untold Stories

Satish Kaushik Death: बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक अब हमारे बीच नहीं रहे। इस बात पर यकीन करना सभी के लिए काफी मुश्किल है कि सबको हंसाने वाले और पर्दे पर एक से बढ़कर एक दमदार किरदार निभाने वाले अभिनेता और डायरेक्टर इस दुनिया को छोड़कर जा चुके हैं। सतीश जी अच्छे एक्टर होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छे इंसान भी थे। इस बात का जिक्र नीना गुप्ता ने अपने बायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में भी किया है कि कैसे अपनी दोस्ती के लिए वो प्रेग्नेंट होने के बावजूद भी उनसे शादी करने के लिए भी तैयार हो गए थे।

नीना गुप्ता को किया था प्रपोज

सतीश कौशिक ने 66 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा है। हमारे पास अब सिर्फ उनकी यादें और किस्से हैं। सतीश कौशिक के यादगार किस्सों को याद करें तो एक ऐसा ही किस्सा नीना गुप्ता ने अपनी बायोग्राफी में भी शेयर किया है, जब वो बिन ब्याही मां बनने वाली थी और दुनिया को बच्चे के बारे में क्या बताएं, उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था। ऐसे में एक ही शख्स उनके साथ खड़ा था, वो थे सतीश कौशिक। सतीश कौशिक का जिक्र अपनी बायोग्राफी में करते हुए नीना गुप्ता ने लिखा- “जब मैं प्रेग्नेंट थी, बच्चे के पिता से मैं शादी नहीं कर सकती थी और मुझे ये बच्चा चाहिए था। तब सतीश ने मुझे शादी के लिए प्रपोज किया था। मैं और सतीश साल 1975 से एक दूसरे को जानते थे और बेस्ट फ्रेंड्स थे। ऐसे में उसने कहा कि मैं तुमसे शादी करने के लिए तैयार हूं, बच्चे को भी अपना नाम दूंगा। सतीश ने नीना से यहां तक कह दिया था कि बच्चा यदि डार्क पैदा हो तो कह देना मेरा है, हम दोनों शादी कर लेंगे और किसी को कोई शक भी नहीं होगा।”

जानता हूँ “मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!” पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूँगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था।45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति! 💔💔💔 pic.twitter.com/WC5Yutwvqc

— Anupam Kher (@AnupamPKher) March 8, 2023

अनुपम खेर ने दी निधन की जानकारी

बता दें कि सतीश कौशिक के निधन की खबर अभिनेता अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर दी। सतीश कौशिक का दिल्ली एनसीआर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनका शव फिलहाल गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में है और पोस्टमॉर्टम के बाद मुंबई लाया जाएगा। उनके निधन की खबर सुनकर फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज से दिग्गज कलाकारों को भी काफी बड़ा झटका लगा है।

Exit mobile version