“डिग्री नहीं करिश्मे से जीतते हैं मोदी…” प्रधानमंत्री की डिग्री को लेकर ठाकरे गुट से अलग है NCP का रूख!

pm modi degree case

दिल्ली के केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़े एक विवाद को हवा दे दी है। दरअसल, हाल ही में पीएम मोदी की डिग्री दिखाने की मांग को लेकर गुजरात हाईकोर्ट ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर 25 हजार का जुर्माना तक लगा दिया। केजरीवाल ये लगातार कहते दिख रहे हैं कि प्रधानमंत्री पढ़ा-लिखा होना चाहिए। इसके साथ ही कई विपक्षी नेता भी पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं। इस पूरे बवाल के बीच अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने एक बड़ा बयान देते हुए विपक्ष को नसीहत दी है। पवार ने कहा कि पीएम मोदी अपनी डिग्री से नहीं बल्कि अपने करिश्मे से जीतते हैं। ऐसे में उनकी डिग्री पर सवाल उठाना गलत है।

‘महंगाई-बेरोजगारी अहम मुद्दे’

NCP नेता ने कहा कि 9 सालों से पीएम मोदी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उनकी डिग्री के बारे में पूछना सही नहीं है। हमें महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर उनसे सवाल करना चाहिए। किसी मंत्री की डिग्री महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है। अजित पवार आगे बोले कि 2014 में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक मोदी ने करिश्मा किया, जो BJP के पास नहीं था। इसका पूरा श्रेय मोदी साहेब को ही जाता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या डिग्री पर सफाई मिलने से देश में महंगाई कम हो जाएगी? क्या इससे लोगों को नौकरी मिल जाएगी?

यह भी पढ़ें: ‘जारी रहेगा एक्शन…’ CBI के डायमंड जुबली कार्यक्रम में पीएम मोदी ने दिया बयान, विपक्ष पर बोला हमला

संजय राउत ने भी कसा था तंज

वैसे केवल अरविंद केजरीवाल ने ही उद्धव गुट वाली शिवसेना ने भी पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठाए थे। हाल ही में राज्यसभा सांसद संजय राउत ने तंज कसते हुए कहा था कि पीएम की डिग्री को संसद भवन के प्रवेश द्वार पर लगा देना चाहिए। महाराष्ट्र में पवार की NCP और उद्धव गुट वाली शिवसेना गठबंधन में सहयोगी हैं। लेकिन पीएम मोदी की डिग्री को लेकर हो रहे विवाद पर दोनों पार्टियों के विचार अलग-अलग नजर आ रहे हैं।

Exit mobile version