पीएम मोदी के करिश्मे की फिर तारीफ, सीएम बनने की इच्छा… अजित पवार के मन में आखिर चल क्या रहा है?

ajit pawar

महाराष्ट्र की सियासत में इस वक्त काफी उथल पुथल मची हुई है। शरद पवार और अजित पवार लगातार नकार रहे हो, लेकिन एनसीपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। लगातार खबरें आ रही है कि एनसीपी में फूट पड़ रही है और जल्द ही अजित पवार कोई बड़ा कदम भी उठा सकते हैं। इस बीच अजित पवार ने अपने एक नए बयान के जरिए बड़े संकेत दे दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर महाराष्ट्र का सीएम बनने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि वो 100 प्रतिशत मुख्यमंत्री बनने चाहता हैं। साथ ही वो एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ करते नजर आए।

‘100 फीसदी सीएम बनना चाहता हूं’

शुक्रवार को एक इंटरव्यू  में अजित पवार ने कहा कि उनकी पार्टी NCP 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव का इंतजार किए बिना अभी भी महाराष्ट्र के सीएम पद पर दावा कर सकती है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह ‘100 फीसदी’ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे। पवार ने ये भी कहा कि उन्होंने जून 2022 में शिवसेना में बगावत से पहले ही सुना था कि मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नाखुश हैं और उनके दिमाग में कुछ चल रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘जब तक जीवित हूं, तब तक…’ BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच अजित पवार ने दिया बड़ा बयान

BJP में शामिल होने की अटकलों को खारिज किया

NCP नेता ने इस दौरान महाविकास अघाड़ी गठबंधन को लेकर कहा है कि पहले हम धर्मनिरपेक्षता और प्रगतिशील होने की बात करते थे, लेकिन 2019 में कांग्रेस-NCP ने सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन कर लिया। हम धर्मनिरपेक्षता की लाइन से अलग हो गए। इसकी बड़ी वजह ये थी कि शिवसेना एक हिंदुत्व पार्टी रही है। हालांकि इस दौरान अजित पवार ने BJP में शामिल होने की अटकलों को फिर सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि NCP में कोई दरार नहीं आई है और BJP में शामिल होने की बात में भी कोई सच्चाई नहीं है।

इस दौरान अजित पवार ये भी खुलासा करते नजर आए कि साल 2004 में उनके सहयोगी दिवंगत आरआर पाटिल मुख्यमंत्री बन सकते थे। उस दौरान NCP ने अपने सहयोगी कांग्रेस से ज्यादा सीटें विधानसभा चुनाव में जीतीं थी, लेकिन फिर दिल्ली से एक संदेश आया कि उनकी पार्टी को डिप्टी सीएम का पद मिलेगा। उनके सहयोगी पाटिल को विधानसभा के नेता के रूप में चुना गया था। अगर NCP को शीर्ष पद दिया जाता तो वह 2004 में मुख्यमंत्री बनते।

यह भी पढ़ें: शरद पवार ने फिर दिया विपक्षी एकता को तगड़ा झटका! अब पीएम मोदी की डिग्री को लेकर हो रहे विवाद पर कहा कुछ ऐसा…

‘मोदी के सामने कोई नहीं…’

साथ ही इस दौरान अजित पवार एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर तारीफ करते नजर आए। उन्होंने कहा कि मोदी के करिश्मे की वजह से ही BJP का बीते वर्षों में उदय हुआ है। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी जैसे दिग्गज भी ये कमाल नहीं कर पाए। वहीं जब पवार से पूछा गया कि मोदी के बाद कौन है, तो बोले कि कोई नाम सामने नहीं आता है।

Exit mobile version