नए रूप में गुजरात में घुसना चाह रहे नक्सली, विदेशी ताकतों से नाता; पीएम मोदी का किस पर निशाना?

modi 1

गुजरात के भरूच में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य में नक्सली नए रूप में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये अर्बन नक्सल विदेशी ताकतों से मिले हुए हैं।

गुजरात के भरूच में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई परियोजनाओं के उद्घाटन और लोकार्पण के बाद कहा कि राज्य में नक्सली नए रूप में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। गुजरात में नक्सलवाद को ना घुसने देने के लिए आदिवासियों की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अर्बन नक्सल अब नए रूप में युवाओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि किस तरह कई राज्यों में नक्सलियों ने युवाओं को हथियार थमाकर उनका भविष्य बर्बाद किया। पीएम ने कहा कि अर्बन नक्सलियों के पीछे विदेशी ताकतें हैं।

पीएम मोदी ने कहा, ”आपसे बात करते हुए मुझे वो दिन भी याद आ रहे हैं, जब कुछ लोगों ने भरूच का विकास रोकने के लिए पूरी शक्ति लगा दी थी। भरूच अंकलेश्वर में उद्योगों की स्थापना, विस्तार में बड़े-बड़े रोड़े अटकाए। जब केंद्र में हमारी सरकार बनी, गुजरात को नरेंद्र और भूपेंद्र के डबल इंजन की शक्ति मिली तो हमने सारे अवरोध हटा दिए। पानी रोकने के लिए अडंगा डाला गया। नक्सलवादी मानसिकता वाले लोगों ने पहले सरदार सरोवर डैम को रोकने की पूरी कोशिश की। अब अर्बन नक्सल नए रंग रूप में प्रवेश की कोशिश कर रहे हैं। वेश बदल लिया है। भोले-भाले उत्साही जवानों को भरमाने के लिए आए हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में नक्सलवाद ने सिर उठाया, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ भाग, ओडिशा, आंध्र, तेलंगाना और महाराष्ट्र के गढ़ चिरौली में हमारे आदिवासी जवानी को नक्सलवादियों ने तबाह कर दिया, उनके हाथ में बंदूक पकड़ा दिया, मौत का खेल खेलने को उकसाया गया।

पीएम मोदी ने कहा कि चारों तरफ संकट था लेकिन ऐसे वक्त में आदिवासी भाइयों-बहनों ने गुजरात में नक्सलवाद को घुसने नहीं दिया और लोगों की जिंदगी बचाई। पीएम मोदी ने इसके लिए गुजरात के आदिवासियों का आभार जताया। पीएम मोदी ने कहा कि अब अर्बन नक्सल ऊपर से उड़कर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग अपने बच्चों को सचेत करें कि अर्बन नक्सल देश को बर्बाद करना चाहते हैं, विदेशी ताकतों के एजेंट बनकर आए हैं।

Exit mobile version