विवादों से भरा दूसरे दिन का खेल खत्म, नाथन लियोन ने तोड़ी भारतीय बल्लेबाजों की कमर

IND vs AUS 2nd Day

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। 17 जनवरी से शुरू हुए इस मैच का आज दूसरा दिन है। दो दिन का खेल खत्म होने के बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 61/1 है। ट्रेविस हेड 39 और मार्नस लाबुशेन 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 12 ओवर में 61 रन बनाए हैं।

नाथन लियोन ने की कमाल की गेंदबाजी

मैच के दूसरे दिन पहले सत्र में नाथन लियोन ने कमाल की गेंदबाजी की। भारत ने पहले दिन अपना कोई विकेट नहीं गवाया था। लेकिन दूसरे दिन भारत के ओपनर कुछ खास रन टीम के लिए नहीं जोड़ पाए। नाथन लियोन पहले लोकेश राहुल (17) और रोहित शर्मा (32) को आउट किया। 53 रन के स्कोर पर भारत के दोनों ओपनर आउट हो गए। इसके बाद पुजारा अपने 100वें टेस्ट में खाता भी नहीं खोल पाए।

विराट कोहली गलत तरीके से आउट

श्रेयस अय्यर शानदार ले में दिख रहे थे। उनके बल्ले से गेंद का काफी अच्छा संपर्क भी देखा गया। लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और महज चार रन बनाकर लियोन का शिकार बने। लंच तक लियोन ने भारत को चार झटके दे दिए थे। अंत में विराट और जडेजा ने पारी को संभाला, लेकिन लंच के बाद जडेजा भी 26 रन बनाकर मर्फी की गेंद पर आउट हो गए। वहीं, कुह्नमन ने विराट कोहली को अपना पहला शिकार बनाया। कोहली ने 44 रन की पारी खेली। विकेटकीपर भरत छह रन बनाकर आउट हुए।

अश्विन-अक्षर ने रखी भारत की लाज

139 रन पर सात विकेट गंवाकर भारतीय टीम संघर्ष कर रही थी। ऐसा लग रहा था कि भारत काफी पीछे रह जाएगा। लेकिन अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने आठवें विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को अच्छा फाइट दिया। दोनों बल्लेबाज लंबे समय तक पिच पर टिके रहे और भारत को मैच में वापस ला दिया। अश्विन 37 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। वहीं अक्षर भी 74 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। भारतीय पारी 262 रन पर सिमट गई।

 

Exit mobile version