Oscars 2023: ‘नाटू- नाटू’ सॉन्ग ने रचा इतिहास, ऑस्कर में लहराया भारत का परचम

Naatu-Naatu Wins At Oscars 2023

Oscars 2023: एस एस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई है। बीते लंबे समय से फिल्म के गाने नाटू-नाटू को ऑस्कर में नॉमिनेशन मिलने को लेकर जमकर चर्चा हो रही थी। वहीं अब आखिरकार इस गाने ने इतिहास रचते हुए ऑस्कर अवॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। यह पहली बार है जब भारत को किसी गाने को ऑस्कर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। गाने के द्वारा ऑस्कर अवार्ड जीतने पर पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है और इसके चलते पूरे देश में खुशी का माहौल छा गया है। खास बात यह है कि ‘नाटू-नाटू’ (Naatu-Naatu) ने इस कैटेगरी में कुल 15 गानों को हराकर ये अवॉर्ड अपने नाम किया है, जो अपने आप में ही बहुत गर्व की बात है।

देश भर में छाया खुशी का माहौल

ऑस्कर अवार्ड के लिए जब ‘नाटू-नाटू’ गाने का नाम पुकारा गया, तब फिल्म के एक्टर जूनियर एनटीआर और रामचरण तेजा के चेहरे पर खुशी छा गई, जिसका इजहार दोनों ने एक दूसरे को गले लगा कर किया। वहीं फिल्म से जुड़े बाकी सदस्यों को भी जब इसके बारे में पता चला तो सब खुशी से झूम उठे और एक दूसरे को बधाइयां देने लगे। ‘नाटू-नाटू’ के साथ पहली बार भारत के किसी गाने को ऑस्कर अवार्ड से नवाजा गया है। ऐसे में देशभर के सभी लोग इसपर गर्व महसूस कर रहे हैं और फिल्म के निर्देशक, एक्टर, सिंगर और गाने से जुड़े सभी क्रू मेंबर्स को बधाई दे रहे हैं।

डांस मूव्स से मचाया तहलका

एस एस राजामौली कि फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू-नाटू’ को एम एम कीरावणी ने कम्पोज किया है और इसे चंद्र बोस के द्वारा लिखा गया है। इस गाने में एक्टर रामचरण तेजा और जूनियर एनटीआर ने डांसिंग मूव्स से तहलका मचा दिया हैं। गौरतलब है कि इस हिंदी में ‘नाचो नाचो’, तमिल में ‘नट्टू कूथु’ और कन्नड़ में ‘हल्ली नातु’ के रूप में रिलीज किया गया था। ऑस्कर के अलावा यह गाना कई और अवार्ड को भी अपने नाम कर चुका है।

‘आरआरआर’ की कहानी

आरआरआर एक क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी पर बनाई गई है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचरण तेजा मुख्य भूमिका में नजर आए थे, जो भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ते हैं। इसके साथ फिल्म में बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी अहम भूमिका में नजर आए थे। फिल्म के गाने से लेकर एक्शन सीन तक ने दर्शकों के दिल पर राज कर लिया है। देश-विदेश में कई अवार्ड्स पर अपना कब्जा जमाने के बाद अब आखिरकार फिल्म ने ऑस्कर अवार्ड में भी अपना डंका बजा दिया है।

Exit mobile version