पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए जरूर करें उपाय, मिलेगी मुक्ति

Pishach Mochan Shradh 2022

Pishach Mochan Shradh 2022

Pishach Mochan Shradh 2022 : हिन्दू धर्म में पिशाच मोचन श्राद्ध का बहुत बड़ा महत्त्व है। इस दिन अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए तमाम उपाय किए जाते हैं। जिन लोगों के पूर्वजों की मौत आकस्मिक दुर्घटना या गैर-प्राकृतिक तरीके से होती है, उन्हें आज के दिन पूजा जरूर करनी चाहिए।

पितृ पक्ष में अपने पूर्वजों का श्राद्ध किया जाता हैं। मृत्यु के बाद लोगों का श्राद्ध करना बहुत जरूरी होता है। मार्गशीर्ष मास में पड़ने वाली पिशाच मोचन श्राद्ध पर भी पितरों का पिंडदान किया जाता है। जो इस वर्ष आज यानी 6 दिसंबर को हैं।

पिशाच मोचन श्राद्ध का विधान

पिशाच मोचन श्राद्ध (Pishach Mochan Shradh 2022) के दिन दान, जप, व्रत, स्नान, पितरों के लिए भोजन और वस्त्र आदि देना शुभ होता हैं। पितरों के लिए उपवास रखने के साथ-साथ उन्हें जल अर्पण करते समय परिवार के स्वास्थ, खुशहाली और सुख-शांति आदि की प्रार्थना करनी चाहिए। इस दिन विधि-विधान और शांति के उपाय करने से पितृ दोष से मुक्ति मिलती हैं।

पिशाच मोचन श्राद्ध के उपाय

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version