ट्विटर खरीदते ही मस्क ने पराग अग्रवाल को दिखाया बहार का रास्ता, इन कर्मचारियों को भी किया बर्खास्त

एलन का हुआ ट्विटर

Elon Musk and Parag Aggrwal: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील पूरी कर ली है। हालांकि डील पूरी होने के साथ ही एलन, एक्शन में आ गए हैं। बता दें कि उन्होंने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल के साथ कंपनी की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे और चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर नेड सेगल की भी छुट्टी कर दी। इतना ही नहीं बल्कि मस्क ने दोनों को हेडक्वार्टर से बाहर भी निकलवा दिया है। मस्क के इस ऐक्शन से ट्विटर के बाकी कर्मचारियों में खलबली मची हुई है। मस्क ने बुधवार देर रात ट्विटर मुख्यालय का दौरा किया और कर्मचारियों को साफ कर दिया कि वह 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेंगे। हालांकि पहले खबर थी कि मस्क ट्विटर के 5600 कर्मचारियों को निकाल देंगे।

कई महीनों से चल रहा मस्क और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के बीच विवाद खत्म हो गया है। मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था, जिससे बाद वह मई के मध्य तक ट्विटर को खरीदने के अपने विचार से पलट गए थे, और उन्होंने कहा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर फर्जी खातों की संख्या ट्विटर के दावे से बहुत अधिक है इसलिए अब वह सौदे के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं।

इसके बाद ट्विटर ने उन्हें कानूनी कार्रवाई की अंतिम चेतावनी दी थी और कहां था अगर मस्क 27 अक्टूबर शुक्रवार तक इस डील को पूरा नहीं करते है तो इस मामले की सुनवाई शुरू हो जाएंगी। जिसके बाद मस्क ने कोर्ट की तय डेडलाइन से पहले ही ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया। बता दें कि सौदा पूरा होने से एक दिन पहले, एलन ने ट्विटर मुख्यालय का दौरा भी किया था और अपने ट्विटर बायो को चीफ ट्विट में बदल दिया था।

Exit mobile version