Mukesh Kumar : अश्विन ने मुकेश कुमार को बताया ‘जूनियर शमी’, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहा है शानदार प्रदर्शन

Mukesh Kumar

Mukesh Kumar : भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होनें शानदार यॉर्कर से बल्लेबाजों के पसीने छोड़ा दिए। ऐसे में उनकी चर्चा काफी ज्यादा की जा रही है। इसी कड़ी में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मुकेश कुमार को जूनियर शमी बताया है। इसके साथ ही उन्होनें कहा कि मुकेश कुमार के पास अच्छी ग्रिप है और वह शानदार बैक-स्पिन का काम करता है।

अश्विन ने मुकेश कुमार की तारीफ की

दिग्गज ऑफ स्पिनर ने मुकेश कुमार के गेंदबाजी कौशल, स्वभाव और रणनीति की प्रशंसा व्यक्त की। अश्विन ने आगामी क्रिकेट चुनौतियों के साथ तकनीकी रूप से बेहद शॉर्प तेज गेंदबाजी की तारीफ की और कहा कि वह शमी की तरह खतरनाक हैं। अश्विन ने कहा- मैंने शुरू में सोचा था कि मोहम्मद सिराज जूनियर शमी बनेंगे, लेकिन अब मुझे लगता है कि यह मुकेश कुमार हो सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा- शमी को ‘लाला’ कहा जाता है और अभिनेता मोहनलाल को लालेटन कहा जाता है, इसलिए मैं शमी को लालेटन कहता हूं। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- मुकेश अच्छी ग्रिप है और वह शानदार बैक-स्पिन पर काम करते हैं। उनकी बॉडी लैंग्वेज भी शानदार है। बता दें कि मुकेश बहुत कम ही समय में अपनी यॉर्कर के लिए काफी तारीफें बटोरी हैं।

टी20 सीरीज में रहा है शानदार प्रदर्शन

बता दें कि मुकेश कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले गए दो टी20 मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया है। विशाखापत्तनम में सीरीज के शुरुआती मैच में वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे। उन्होंने हाई स्कोरिंग मुकाबले के दौरान अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 29 रन दिए। वहीं दूसरे मुकाबले में उन्होंने खतरनाक दिख रहे मार्कस स्टोइनिस को अपनी धीमी गेंद से आउट किया। सीरीज में फिलहाल भारत 2-0 से आगे है।

टीम में चुने जाने पर मुकेश कुमार ने जाहिर की खुशी, वनडे और टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल

Exit mobile version