टीम में चुने जाने पर मुकेश कुमार ने जाहिर की खुशी, वनडे और टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल

Mukesh-Kumar

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर होगी। इस दौरान टीम इंडिया दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। शुक्रवार को बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने इस दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम का किया। इस दौरान कई युवाओं को मौका दिया गया है जिसमें से बिहार से आने वालें तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का नाम भी शामिल है। गौरतलब है कि मुकेश कुमार ने आईपीएल-2023 में काफी रन लुटाए थे, लेकिन सेलेक्टरों ने इस गेंदबाज पर फिर भी भरोसा जताया है। आपको बता दें कि आइपीएल भले ही अच्छा न गया हो लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होनें लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। टीम मे चुनें जानें को लेकर मुकेश कुमार ने खुशी जाहिर की है।

टीम में चुनें जानें को लेकर जाहिर की खुशी

उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी खुशी जाहिर करते हुए कई बातें बोली। उन्होनें कहा, “कहते हैं ना अगर आप टेस्ट नहीं खेले तो क्या ही खेले। मेरा सपना मेरे सामने है। मैं हमेशा से ही यहां पहुंचना चाहता था और भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता था। आखिरकार मैं यहां पहुंच गया हूं।” मुकेश कुमार ने कहा, “मुझे भरोसा है कि मेरे पिता मेरी कामयाबी से बेहद खुश होंगे। मां और बाप का सपोर्ट हमेश ही रहा और दोस्तों ने भी मेरे पर पूरा भरोसा दिखाया। विजन 2020। मैं सौरव गांगुली सर, जॉयदीप मुखर्जी सर और अपने गुरु रणदेब बोस सर को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिन्होंने लाल गेंद की क्रिकेट में मुझे हमेशा ही गाइड किया। इनकी मदद के बिना मुझे नहीं लगता है कि मैं टिक पाता।”

Mukesh Kumar

मुकेश कुमार हैं लंबी रेस का घोड़ा

मुकेश बेहतरीन गेंदबाज है। वह लंबी रेस का घोड़ा कहे जाते हैं और बिन थके काफी देर तक गेंदबाजी करने का दम रखते हैं। उनकी सबसे अच्छी खासियत उनकी निरंतरता है। साथ ही वह पिच से गेंद को अच्छी तरह से सीम कराने का दम रखते हैं जिससे घरेलू क्रिकेट में कई बल्लेबाज परेशान हुए हैं। मुकेश सटीक लाइन-लैंग्थ के साथ गेंदबाजी करते हैं जिससे बल्लेबाजों को परेशानी होती है। वह गेंद को अच्छी तरह स्विंग भी कर सकते हैं। मुकेश घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलते हैं। घरेलू क्रिकेट में उनके आंकड़े शानदार हैं। अभी तक मुकेश ने 39 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें 149 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी 2.70 का रहा है और औसत 21.55 का रहा है।

Exit mobile version