Toyota Innova Hycross: मच अवेटेड कार भारत में हुई पेश, जानिए फीचर्स और बहुत कुछ

Toyota Innova Hycross

Toyota Innova Hycross

Toyota Innova Hycross: टोयोटा की ऑल न्यू इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी भारत में पेश कर दी गई है। हाल ही में इस कार को इंडोनेशिया के मार्केट में लॉन्च किया गया था। इंडोनेशिया में ये कार इनोवा जेनिक्स (Innova Zenix) नाम से लॉन्च हुई थी। टोयोटा की इस कार में एक-दो नहीं बल्कि पूरे सात बाहरी रंगों का विकल्प मिलता है। इसके अलावा इसमें 5 वेरिएंट्स के साथ-साथ पेट्रोल और हाइब्रिड पावरट्रेन जैसे विकल्प भी मिलते हैं।

हाइक्रॉस एक पूरी तरह से नया मॉडल है और मोनोकोक निर्माण पर आधारित पहली इनोवा है। इस कार के लिए जनवरी 2023 में शुरू होगी। उसी दौरान कार की कीमत की भी घोषणा की जाएगी। तो चलिए टोयोटा की इस नई एसयूवी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कलर ऑप्शन

Toyota Innova Hycross के रंगों की बात करें तो इसे सात बाहरी रंगों के साथ लाया गया है। यह सभी मोनोटोन कलर में लाई गई है। रंग विकल्पों में ब्लैकिश एजहा ग्लास फ्लेक, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, सिल्वर मैटेलिक, एवेंट गार्डे ब्रोन्ज मैटेलिक, एटिट्यूड ब्लैक माइका और सुपर व्हाइट रंगों को खरीदा जा सकता है।

Toyota Hycross में है दो इंजन विकल्प

नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (Toyota Innova HyCross) के दो वैरिएंट आने वाले हैं। 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन 171 bhp का पावर और 205 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें CVT गियरबॉक्स भी दिया गया है। इसके अलावा दूसरा 2 लीटर का 4 सिलेंडर हाइब्रिड इंजन है जिसके साथ  e-CVT जोड़ा गया है। ये इंजन 183 bhp का पावर जनरेट करने में सक्षम है।

फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स

नई इनोवा हाइक्रॉस की ऊंची और वेंटिलेटेड सीट्स आराम और कंफर्ट को बढ़ाती हैं। दूसरी पंक्ति के लिए, जेबीएल प्रीमियम 9 स्पीकर सिस्टम (सबवूफर सहित) के साथ 25.65 सेमी (10.1 इंच) कनेक्टेड डिस्प्ले ऑडियो, दूसरी पंक्ति की सेगमेंट-फर्स्ट पावर्ड ओटोमन सीट्स और मल्टी-जोन ए/सी शानदार एक्सपीरियंस देते हैं।

टोयोटा के लिए सुरक्षा एक उच्च प्राथमिकता है और इस वाहन में कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। सुरक्षा पैकेज में डायनैमिक रडार क्रूज कंट्रोल (डीआरसीसी), लेन ट्रेस असिस्ट (एलटीए), ऑटो हाई बीम (एएचबी), ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर (बीएसएम) सिस्टम, अन्य फीचर्स में 6 एसआरएस एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, रियर डिस्क ब्रेक, व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट, डायनेमिक बैक गाइड के साथ एक पैनोरमिक व्यू मॉनिटर और फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

Exit mobile version