“रिटायरमेंट के बाद भी चेन्नई के लिए…”, संन्यास के सवाल पर बोले धोनी

MS Dhoni

MS Dhoni

आईपीएल के 16वें सीजन का पहला क्वालीफ़ायर मैच काफी रोमांचक रहा। 23 मई को धोनी की टीम ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में भी प्रवेश किया। मैच समाप्त होने के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के दौरान कमेंटेटर हर्षा भोगले ने धोनी से संन्यास को लेकर सवाल भी पूछे। इस पर सीएसके के कप्तान ने कहा कि उनके पास फैसला करने के लिए आठ-नौ महीने का वक्त बचा है। ऐसे में वह फैसले को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहते। हालांकि उन्होंने कहा कि चाहे बात चेन्नई के लिए मैदान पर खेलने की हो या बाउंड्री के बाहर बैठने की हो, वह चेन्नई के साथ रहना ही पसंद करेंगे।

यह भी पढ़ें:→IPL 2023 Playoffs: आज अपने मेंटर के सामने होंगे हार्दिक, पता चलेगा किसमें कितना है दम ?

कप्तान हार्दिक पांड्या ने धोनी की तारीफ की

मैच के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने धोनी और उनकी कप्तानी की जमकर तारीफ की। हार्दिक ने बताया कि मैच में गुजरात से कहां गलती हुई और कैसे सीएसके ने इसका फायदा उठाया। माही की कप्तानी की तारीफ में हार्दिक ने कहा- यही धोनी की खूबसूरती है। अपने दिमाग से और जिस तरह से वह गेंदबाजों का इस्तेमाल करते हैं, वह सुनिश्चित करते हैं कि आपको लगेगा कि वह अपने टोटल में 10 रन और जोड़ रहे हैं। हम विकेट गंवाते रहे और धोनी यह सुनिश्चित करते रहे कि वह सही गेंदबाजों का इस्तेमाल करें। उनके लिए खुश हूं। अगर हम अगला मैच जीतते हैं तो रविवार को फिर से धोनी के खिलाफ मैच खेलना वाकई अच्छा होगा।

15 रन से हारी गुजरात टाइटंस की टीम

बता दें कि मंगलवार को चेपाॅक मे खेले गए क्वालिफायर-1 मुकाबले मे चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने फाइनल मे अपनी जगह पक्की कर ली है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 172 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में 157 रन पर सिमट गई।

हालांकि गुजरात को फाइनल मे जगह बनाने के लिए एक और मौका मिलेगा। आज एलिमिनेटर मे जीतने वाली टीम का मुकाबला गुजरात से होगा। गौरतलब है कि कुल 14 सीजन मे यह 10वां मौका है जब चेन्नई ने आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। ये सारे मौके महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी मे बने है।

यह भी पढ़ें:→IPL 2023 Playoff Schedule: आखिरी संग्राम के लिए ये चार टीमें तैयार, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Exit mobile version