Aamir Khan: मिस्टर परफेक्शनिस्ट को अब तक नहीं मिल पाई मिसेज परफेक्ट! इन हसीनाओं संग जुड़ चुका है आमिर का नाम

Aamir Khan Affairs

Aamir Khan: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी फिल्मों के साथ निजी जिंदगी में भी विवादों से घिरे रहते हैं। एक्टर ने दो शादियां की, लेकिन दोनों ही बीवियों से तलाक लेकर फिलहाल सिंगल लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं। इतना ही नहीं आमिर खान का नाम पहले भी कई हसीनाओं के साथ जुड़ चुका है और अब भी ये सिलसिला खत्म नहीं हुआ है। तो आइए आज जानते हैं आमिर खान के अफेयर्स के बारे में-

रीना दत्ता

मिस्टर परफेक्शनिस्ट सबसे पहले अपने करियर के शुरुआती दिनों में रीना दत्ता के प्यार में डूब गए थे। कहा जाता है कि आमिर रीना के प्यार में इस हद तक पागल थे कि उन्होंने एक्ट्रेस के लिए दीवार पर खून से लव लेटर लिखकर अपने प्यार का इजहार किया था, जिसके लिए उन्हें रीना से डांट पड़ी थी। हालांकि रीना के पिता आमिर को कतई पसंद नहीं करते थे और कभी नहीं चाहते थे कि दोनों की शादी हो, लेकिन तब तक दोनों का प्यार परवान चढ़ चुका था और दोनों ने गुपचुप तरीके से साल 1986 में शादी रचा ली।

जेसिका हाइन्स

आमिर खान की शादी के बावजूद उनके अफेयर की खबरों में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही थी। खबरों की मानें तो रीना दत्ता संग शादी के बाद भी आमिर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चला रहे थे। कहा जाता है कि साल 1998 में एक्टर की फिल्म गुलाम की शुटिंग के दौरान वो लंदन की जर्नलिस्ट जेसिका हाइन्स के काफी करीब आ गए थे। यहां तक की कहा जाता है कि एक्टर जेसिका के साथ लिव इन रिलेशन में रहते थे और इस बीच जेसिका प्रेग्नेंट हो गई थी। हालांकि आमिर उन पर बच्चा गिराने के लिए दबाव बनाने लगे थे और इस कारण से वो उन्हें छोड़कर वापस लंदन चली गई थी, जहां उन्होंने उस बच्चे को जन्म भी दिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। इस तस्वीरों को देखकर कई रिपोर्ट्स दावा कर रही थी कि वो बच्चा हुबहू आमिर की तरह ही दिखता है।

किरण राव

रीना दत्ता संग शादी के कुछ समय बाद से ही आमिर खान और किरण के अफेयर की खबरें उड़ने लगी थी। कहा जाता है कि अपनी फिल्म लगान की शूटिंग के दौरान ही आमिर किरण राव को अपना दिल दे बैठे थे। हालांकि इस खबर के सुर्खियों में आते ही एक्टर की पहली पत्नी रीना दत्ता से उनकी अनबन बढ़ने लगी और आखिरकार दोनों ने साल 2002 में तलाक ले लिया, जिसके 3 साल बाद आमिर और किरण राव ने शादी रचा ली और अपने अफेयर की खबरों पर पक्की मुहर लगा दी थी। हालांकि शादी के 15 साल बाद आमिर और किरण राव ने भी एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया और साल 2021 में दोनों ने तलाक ले लिया।

फातिमा सना शेख

इन दिनों आमिर खान सिंगल एंड रेडी टू मिंगल वाला कॉन्सेप्ट फॉलो कर रहे हैं। बीते दिनों उनका नाम उनकी फिल्म दंगल में उनकी बेटी का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस फातिमा सना शेख के साथ जुड़ रहा था। दोनों के लिंक अप की खबरों ने सबको हैरान करके रख दिया था। दोनों को कई बार एक साथ स्पॉट किया गया था। ऐसे में खबरें उड़ने लगी थी कि आमिर फातिमा को डेट कर रहे थे। इन खबरों को लेकर आमिर को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था, क्योंकि दंगल में दोनों बाप-बेटी के किरदार में नजर आए थे और वहीं अब दोनों के डेटिंग की खबरें फैंस को रास नहीं आ रही थी। हालांकि बाद में फातिमा ने एक इंटरव्यू के दौरान इन खबरों से साफ इंकार कर दिया था और इसे महज अफवाह का नाम दिया था।

ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि आमिर को आजतक उनकी मिसेज परफेक्शनिस्ट नहीं मिल पाई हैं। इन दिनों एक्टर ने फिल्मों से दूरी बना रखी है और अपना पूरा समय अपने परिवार के साथ स्पेंड कर रहे हैं।

Exit mobile version