MP: दो मालगाड़ियों की भीषण टक्कर में पायलट की मौत, कई घायल

mp train collided

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह भीषण हादसा (दो मालगाड़ियों की टक्कर) हो गया। यहां पहले से खड़ी एक मालगाड़ी से एक और मालगाड़ी टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि मालगाड़ी के डिब्बे पलट गए और इंजन में आग लग गई। जिससे वाहन चालक उसमें फंस गया।

पायलट की मौत

खबरों के मुताबिक, हादसे में एक लोको पायलट की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग ने भी आग बुझाने में सहयोग किया। आपदा फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, सवाल उठ रहे हैं कि जब एक ट्रैक पर पहले से ही मालगाड़ी खड़ी थी तो दूसरी ट्रेन को उसी लाइन पर आने का सिग्नल कैसे दिया गया।

हादसे से रेल यातायात प्रभाती

वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। दो घंटे की मशक्कत के बाद लोको पायलट का शव बरामद कर लिया गया है। बता दे कि, शाहडोल में कटनी से बिलासपुर के बीच संपर्क क्रांति सेवा बंद कर दी गई है और यात्रियों की शिकायत पर रेलवे ने 15 बसों के जरिए यात्रियों को शहडोल से बिलासपुर पहुंचाने की योजना शुरू कर दी है। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही आरपीएफ और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए। ट्रेन की इस भीषण टक्कर के कारण दोनों दिशाओं में रेल यातायात अस्थायी रूप से बंद है।

Exit mobile version