MP News: इंदौर की गलियों में खुलेआम घूमता दिखा टाइगर, लोगों में दहशत का माहौल

indore tiger roaming

MP News: इंदौर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। यहां के महू में एक टाइगर आर्मी एरिया में देखा गया। टाइगर को खुलेआम घूमता देख लोगों में दहशत फैल गई। मिली जानकारी के मुताबिक, महू के केएलपी एरिया में एक चिप्स फैक्टरी के पास लगे सीसीटीवी फुटेज में टाइगर को कई जगह पर मूवमेंट करते हुए देखा गया है। घटना के बाद से आर्मी एरिया में सख्ती कर दी गई है। फिलहाल लोगों को सिर्फ गाड़ी से आने जाने के लिए कहा गया है, पैदल निकलने पर रोक लगा दी गई है। आपको बता दे कि ये बाघ करीब 3 दिन से बसावट वाली जगहों पर इधर-उधर घूम रहा है। लेकिन माल रोड और उसके आस-पास के इलाकों में सुबह के वक्त वॉक करने वाले किसी भी शख्स पर टाइगर ने हमला नहीं किया है।

टाइगर का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

वन विभाग ने सीसीटीवी फुटेज को देखते हुए अंदाजा लगाया है कि ये टाइगर करीब दो या तीन साल का है। और जंगल से भटकता हुआ बसावट वाली जगह पर आ गया है। बाघ कहा है इसकी जानकारी वन विभाग को नहीं है। फिलहाल टाइगर की तलाश की जा रही है। केएलपी एरिया की चिप्स फैक्ट्री में काम करने वाले एक शख्स ने बताया कि एक रात उसने बाघ को आस-पास के इलाके में घूमता हुआ देखा है। वह तकरीबन सौ फीट की दूरी से बाघ को देख रहा था। इसी बीच टाइगर की फुटेज इलाके में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

फॉरेस्ट ऑफिसर के लिए बड़ा टास्क

इस घटना को लेकर फॉरेस्ट ऑफिसर ने बताया कि कोदरिया इलाके में लगे 10 ट्रैप कैमरा में टाइगर की तस्वीरे कैद हो गई है। उन्होंने आगे बताया कि कैमरे के सामने से कोई भी आएगा-जाएगा तो उसकी तस्वीर तुरंत ही क्लिक हो जाती है। इससे अलग-अलग एंगल से फोटो खींचने से टाइगर की मूवमेंट का पता लगाया जा सकता है। फिलहाल बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। ऑफिसर का कहना है कि कोदरिया , महू जैसे इलाके के जंगलों में जाकर बाघ को तलाशना बहुत बड़ा टास्क है। बचाव के सभी रिसोर्स होने के बावजूद उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं आर्मी एरिया में लगातार बाघ के मूवमेंट से सभी को सूचित कर दिया गया है। ऑफिसर का कहना है कि टाइगर को आखरी बार चिप्स फैक्टरी के पास ही देखा गया था।

Exit mobile version