Bageshwar Dham Sarkar : इन गलतियों की वजह से नाराज होती हैं माता लक्ष्मी, परिवार में छा जाती है दरिद्रता

Bageshwar Dham Sarkar

Bageshwar Dham Sarkar : पिछले कई दिनों से बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सुर्ख़ियों का केंद्र बने हुए हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री जी के फॉलोअर देश के साथ-साथ विदेशों में भी बढ़ते जा रहे है। आचार्य जी देश के अलग-अलग कोने में रामकथा और अपना दिव्य दरबार लगाते हैं। जहां हर बार लाखों की संख्या में लोग उपस्थित होते है। पंडित शास्त्री (Bageshwar Dham Sarkar) लाखों लोगों के बीच में से किसी एक व्यक्ति का नाम पुकारते है और उसकी समूचे जानकारी एक पर्चे में लिख देते है। चौकाने वाली बात ये है कि, पंडित जी (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) व्यक्ति के बिना कुछ बताए सब कुछ एक पर्चे पर लिख देते हैं। इसी चमत्कार को देखने के लिए भारी संख्या में लोग दिव्य दरबार में अपनी परेशानी लेकर आते है।

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) अपनी कथा में कई अहम बातों के बारें में बताते है। आज हम आपको इस आर्टिकल में शास्त्री जी के कई विचारों के बारें में बताएंगे। शास्त्री जी का मानना है कि मनुष्य अपने जीवन में कई ऐसी गलतियां करता है जिनकी वजह से माता लक्ष्मी उनसे नाराज हो जाती हैं और इसी वजह से घर-परिवार में दरिद्रता आती है।

इन गलतियों को करने से बचें

बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) के मुताबिक जिस-जिस परिवार में माता-पिता, संत, गुरु व अतिथि का अपमान होता है, वहां कभी भी माता लक्ष्मी का आगमन नहीं होता हैं। साथ ही घर के सभी सदस्यों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। इसलिए हमेशा अपने से बड़ों का सम्मान करें।

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) के अनुसार जो व्यक्ति हर एक बात पर बार-बार क्रोधित हो जाता है उसे जीवन में कभी भी माता लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं मिलता है। साथ ही घर-परिवार में दरिद्रता छा जाती हैं। इसलिए मनुष्य को हर एक परिस्थिति में सब्र और आराम से काम करना चाहिए।

किचन में जूठे बर्तन को फैलाने से भी माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं। इसलिए बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) कहते है कि घर या रसोई में कभी भी जूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए। इसके आलावा कभी भी स्नान करे बिना भोजन नहीं बनाना चाहिए। इससे घर में दरिद्रता आती हैं।

Exit mobile version