Google में इस वर्ष सबसे ज्यादा Search की गई ये जगहें, देखिए पूरी लिस्ट

Most searched Places in 2022

Most searched Places in 2022

Most searched Places in 2022 : कुछ ही दिनों में ये साल भी खत्म हो जाएगा। हर दिन गूगल पर लाखों लोग कुछ न कुछ सर्च करते हैं। इसी आधार पर हर वर्ष गूगल एक रिपोर्ट जारी करता है, जिसमें वो मोस्ट सर्च प्लेस, बेस्ट टूरिस्ट प्लेस और आदि-आदि चीजों के बारे में जानकारी देता है। आज हम आपको उन शहर के बारे में बताएंगे, जो इस वर्ष यानी 2022 में सबसे ज्यादा सर्च के गई हैं।

ये है लिस्ट

2022 में गूगल पर इन शहरों के बारे में सबसे ज्यादा जानकारी तलाशी की गई है। लिस्ट में पहले नंबर पर है-

बकिंघम पैलेस, यूके

दुनियाभर में वर्ष 2022 में सबसे ज्यादा खोजी जगहों की लिस्ट में पहले नंबर पर है, बकिंघम पैलेस। यूके में स्थित बकिंघम पैलेस, ब्रिटिश शासकों का एक महल है। इस महल को देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। इस महल की सुंदरता देखने मात्र से ही आपका मन मोह जाएगा।

बिग बेन, लंदन

वेस्टमिंस्टर में स्थित, बिग बेन को ग्रेट क्लॉक और ग्रेट बेल के नाम से भी जाना जाता हैं। ग्रेट बेल यानी विशाल घंटी अपने एक्यूरेट टाइमिंग के लिए प्रसिद्ध है। बता दें कि इस क्लॉक टावर का वजन 13 टन से भी ज्यादा है, जो रात में और ज्यादा शानदार दिखाई देती है।

गीज़ा, मिस्र का पिरामिड

गीजा के पिरामिड, विष में बहुत ज्यादा प्रसीद हैं। साथ ही ये इतनी शानदार है कि इसको भी लोग गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च करते है। इस पिरामिड को 6वीं शताब्दी की शुरुआत में बनाया गया था।

क्राइस्ट द रिडीमर, रियो डी जनेरियो

रियो शहर में स्थित, क्राइस्ट द रिडीमर को यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल की लिस्ट में भी शामिल किया गया हैं। इस प्रतिमा की ऊंचाई लगभग 130 फीट है। साथ ही इसकी भुजाएं की चौड़ाई 28 मीटर तक है।

ब्रसेल्स का रॉयल पैलेस

ब्रसेल्स का रॉयल पैलेस, एक समय में राजा का मुख्य कार्यस्थल और प्रशासनिक निवास हुआ करता था। यहां पर राजा अपने आधिकारिक कार्य करते थे। हालांकि, शाही परिवार अब यहां नहीं रहता है। लेकिन पैलेस में कई शाही कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर होता रहता हैं।

Exit mobile version