फिर खतरनाक रूप ले रहा कोरोना! एक दिन में आए 5 हजार से ज्यादा केस, इन पांच राज्यों में तेजी से बढ़ रहे मामले

corona cases india update

देश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से बेकाबू होती नजर आने लगी हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोविड केस 5 हजार के पार चले गए। जी हां, देश में पिछले 24 घंटों के भीतर 5335 नए कोविड केस सामने आए हैं। 23 सितंबर के बाद देश में पहली बार कोरोना केस 5 हजार के पार पहुंचे।

एक्टिव केस 25 हजार पार

मौतों की संख्या की बात करें तो देशभर में 24 घंटों में 6 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई है। कर्नाटक, महाराष्ट्र में  दो-दो और पंजाब-केरल में एक-एक मरीज की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। फिलहाल देश में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 25,587 हो गई है। रिकवरी की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 2 हजार 826 लोगों ने कोरोना को मात दी। इसके साथ ही 1993 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की डोज भी लगवाई।

यह भी पढ़ें: Covid-19 Update : देश में फिर आएगी कोरोना की नई लहर! जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

देश में कोरोना के केस लगातार तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रेह हैं। बुधवार की बात की जए तो देश में कोरोना के 4435 नए मामले दर्ज किए गए थे। फिलहाल कोरोना के ज्यादातर मामले दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक में बढ़ते हुए दिख रहे हैं। अप्रैल में केवल 5 दिनों के अंदर ही 20 हजार से ज्यादा कोरोना केस सामने आ चुके हैं। जबकि इससे पहले पूरे मार्च महीने में कोरोना के 31,902 केस सामने आए थे। यही कारण है कि कोविड एक बार फिर से टेंशन बढ़ाता हुआ नजर आ रहा है।

इन राज्यों में आ रहे सबसे ज्यादा केस

राज्यों की बात करें तो अभी केरल में सबसे ज्यादा कोविड केस सामने आ रहे हैं। केरल में 1,912 नए कोरोना केस मिले हैं। मंगलवार को भी केरल में 1,025 नए केस दर्ज किए गए थे। इसके बाद महाराष्ट्र में 569 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए। इसके बाद नंबर राजधानी दिल्ली का आता है, जहां भी कोरोना फिर तेजी से पैर पसारता नजर आ रहा है। दिल्ली में बुधवार को 509 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए। दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1,795 हो गई है। हिमाचल प्रदेश में 389 और गुजरात में 351 नए कोविड केस सामने आए है। ये पांच राज्य फिलहाल देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हैं।

यह भी पढ़ें: Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

Exit mobile version