चीन में अभी और आएगी तबाही, 1 हफ्ते में 13 हजार लोगों की गई जान

Corona Back in China

Corona Back in China : दुनिया में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। चीन, जापान समेत कई देशों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, भविष्य में चीन में स्थिति और ज्यादा भयावह होती जाएगी। इस समय चीन की अधिकांश आबादी पहले से ही संक्रमित हो चुकी है। इसके बाद अब एक हफ्ते में वहां 13 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

करीब 60,000 लोगों की मौत की हुई पुष्टि

चीन के स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, चीन में अचानक से जीरो-कोविड पॉलिसी के खत्म होने से संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है। 8 दिसंबर से 12 जनवरी के बीच वहां करीब 60,000 लोगों की मौत हुई है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, बीते शनिवार को चीन के अस्पताल में भर्ती 681 मरीजों की मौत (Corona Back in China) कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई है। जबकि लगभग 11,977 लोगों की मौत सांस लेने में दिक्कत और अन्य परेशानी से हुई है। हालांकि इसमें घर में हुई किसी भी वजह से मौत के आकड़ों को शामिल नहीं किया गया हैं।

आवाजाही से बढ़ सकता है संक्रमण 

बुधवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ग्रामीण इलाकों में वायरस के प्रसार पर चिंता जाहिर की थी। बता दें कि चिकित्सा संसाधनों की कमी की वजह से अधिकांश लोगों की जान जा रही है। इसके अलावा चीन के लूनर न्यू ईयर की वजह से भी मामलों में वृद्धि (Corona Back in China) होने की आशंका हैं।

चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के मुख्य महामारी विज्ञानी वू जुनयू का कहना है कि, बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही से कुछ क्षेत्रों में संक्रमण के मामले बढ़ सकते है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, आने वाले महीनों में चीन में संक्रमण के मामलों में उछाल नहीं आएगा। क्योंकि इस समय देश के 1.4 बिलियन लोगों में से करीब 80% लोग संक्रमित हो गए है। इसके अलावा उन्होंने कहा, अगर आने वाले समय में देश में लोगों की आवाजाही जारी रही तो यकीनन ही देश में संक्रमण (Corona Back in China) के मामले तेजी से बढ़ेंगे, जिससे देश की अर्थव्यवथा को गहरी चोट पहुंचेगी।

Exit mobile version