Masik Shivratri 2022: आज के दिन प्रसन्न करें शिव जी को, जीवन में मिलेंगी सफलता

Masik Shivratri 2022

Masik Shivratri 2022

Masik Shivratri 2022: हर माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को मास शिवरात्रि का पर्व मनाया जाता हैं। इस दिन भक्तजन व्रत भी रखते है। आज के पावन दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना का विशेष विधान है। शिव जी को आज बेलपत्र का भोग लगाया जाता हैं। साथ ही शिव मंत्र का भी जप किया जाता है। हिन्दू मान्यता के अनुसार, आज के दिन शिव जी का पूजन करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। इसके साथ ही सभी समस्याओं का भी निवारण मिलता है। Masik Shivratri का व्रत रखने से भगवान शिव प्रसन्न होते है और मनचाहा फल का वरदान देते हैं।

 

Masik Shivratri की त्रयोदशी तिथि आज है यानी 22 नवंबर 2020 को। बता दें कि आज शाम 6 बजकर 38 मिनट तक सौभाग्य योग बना रहेंगा। इस समय तक सभी जरूरी कामों को निपटना बहुत शुभ माना जाता है। इसके अलावा इस दिन भक्तों को भाग्य को बढ़ाने वाला और वैवाहिक जीवन को फल भी प्राप्त होता है।

 

गौरतलब है कि आज के दिन कुछ ख़ास उपाय करने से जीवन में बहुत जल्दी सफलता मिलती है और सभी कार्य सफल होते हैं। जैसे कि-

 

– भगवान शिव को दही और शहद का भोग लगाएं। ऐसा करने से परिवार में समृद्धि बनी रहेंगी।

– आज Masik Shivratri के पावन दिन सुबह-सुबह शिव जी को पंचामृत के साथ-साथ सफेद फूल चढ़ाने से जीवन में तरक्की जल्दी मिलती हैं।

– शिवलिंग पर दूध अर्पित करने के साथ-साथ ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का उच्चारण 11 बार करें। ऐसा करने से व्यक्ति की आमदनी में बढ़ोतरी होगी।

– शिव जी के सामने घी का दीपक जलाएं। और ‘ऊँ शं शं शिवाय शं शं कुरु कुरु ऊँ’ मंत्र का उच्चारण 11 बार करें। ऐसा करने से शत्रुओं व दुश्मन से जल्द छुटकारा मिलेंगा।

 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version