Twitter Update: ट्विटर यूजर्स को लगा बड़ा झटका, पोल में वोटिंग के लिए देने होंगे पैसे, जानिए मामला

Twitter Update

Twitter Update: ट्विटर के मालिक Elon Mask ने फिर से सभी को चौंका दिया है। दरअसल, एलन मस्क की ओर से हाल ही में ट्विटर पोल में वोटिंग का अधिकार आम ट्विटर यूजर्स से छीन लिया है। मतलब जिन यूजर्स के पास ट्विटर का ब्लू सब्सक्रिप्शन है वही अब ट्विटर पोल में हिस्सा ले पाएंगे। जब से ट्विटर को मस्क ने ख़रीदा है तब से काफी सारे बदलाव देखें गए हैं। हालांकि Elon Musk के ट्विटर की कमान संभालने के बाद दावा किया गया था कि वो Twitter प्लेटफॉर्म पर डेमोक्रेसी को मजबूत करेंगे, जहां सभी के पास बराबर अधिकार होंगे। अब ट्विटर यूजर्स की तरफ से कहा जा रहा है कि एलन मस्क अपने ही दावे को दरकिनार कर रहे हैं।

Starting April 15th, only verified accounts will be eligible to be in For You recommendations.

The is the only realistic way to address advanced AI bot swarms taking over. It is otherwise a hopeless losing battle.

Voting in polls will require verification for same reason.

— Elon Musk (@elonmusk) March 27, 2023

15 अप्रैल से इसकी शुरुआत

Alessandro Paluzzi नाम के एक ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि एलन मस्क ने पोलिंग में हिस्सा लेने को सीमित कर दिया है। इसके बाद यूजर्स एलन मस्क को ट्वीट करते हुए लिख रहे हैं कि ऐसी कैसी डेमोक्रैसी? साथ ही पूछ रहे हैं कि क्या पैसों से डेमोक्रेसी आएगी। साथ ही एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा है कि इसकी शुरुआत 15 अप्रैल से होने जा रही है। 15 अप्रैल से केवल वेरिफाइड अकाउंट वाले ही ट्विटर पोल में वोटिंग कर पाएंगे और ऐसे यूजर्स की टाइमलाइन पर पोल वाले पोस्ट दिखेंगे। एलन मस्क के मुताबिक इससे AI बॉट वाले वोटिंग में कमी आएगी।

एलन मस्क फ्री वाले ब्लू टिक को हटाने जा रहे हैं। पहले से ब्लू टिक वाले अकाउंट के साथ legacy verified का टैग है जिसे एलन मस्क अगले सप्ताह से खत्म करने जा रहे हैं। लिगेसी वेरिफिकेशन के तहत पत्रकारों, मीडिया हाउस, सेलेब्रिटीज आदि को फ्री में ब्लू टिक दिया गया है।

Elon Musk announced it in December and now it's becoming reality: #Twitter is working on the ability to allow only verified users to vote in a poll 👀https://t.co/CefmI7XdYv pic.twitter.com/66fJLO83Xk

— Alessandro Paluzzi (@alex193a) February 2, 2023

हाल ही में किए गए कई बदलाव

बता दें कि भारत में Twitter blue के मोबाइल प्लान की कीमत 900 रुपये है और वेब वर्जन के लिए 650 रुपये का शुल्क लगाया गया है। एलन मस्क ने हाल ही फ्री वाले अकाउंट से एसएमएस आधारित टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन (2FA) फीचर को भी हटा दिया है। सीधी सी बात ये है कि अब से उसके लिए भी पैसे देने होंगे।

Exit mobile version