मोहित माथुर को मिल रहा है समर्थन, देखें कौन बन सकता है दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन का अध्यक्ष

BAR ASSOCIATION ELECTION

दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव चल रहा है, अध्यक्ष पद का उम्मीदवार कौन होगा इसका फैसला जल्द हो जाएगा। 

दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव की सरगर्मी तेज है। वोटिंग खत्म हो गयी है। सबसे ज्यादा सपोर्ट  अध्यक्ष पद के भावी उम्मीदवार सीनियर एडवोकेट मोहित माथुर को मिल रहा है। वहीं सेक्रेटरी पद के लिए एडवोकेट संदीप शर्मा का नाम सबसे आगे है।

मोहित माथुर ने कोविड-19 के दौरान न्यायिक प्रक्रिया को व्यवस्थित करने पर अभूतपूर्व कार्य किया है। वकीलों के काम करने के तरीके को फिर से परिभाषित करने में मोहित माथुर का योगदान तो है ही साथ ही वह अपने अनुभवों और प्रतिकूलताओं पर विचार करते हुए हर संभव मदद के लिए भी मौजूद रहते हैं।

अपनी दावेदारी प्रस्तुत करते हुए माथुर का कहना है कि न्याय एक सतत विकास प्रणाली है। मैं न्याय तक पहुंचने के लिए और नागरिकों के अधिकारों के लिए हमेशा लड़ सकता हूं। आंदोलन कर सकता हूं। अब नयी तकनीक और वर्चुअल मीटिंग का दौर है, अब कोई नहीं कह सकता कि कोर्ट बंद है। साथ ही हमने यह साबित किया है कि न्याय तक पहुंचाना हमारी पहली प्राथमिकता है। 

माथुर ने आगे कहा कि न्याय तक पहुंचना आसान नहीं होता। वकील का काम बेहद कठिन होता है। यह काम मानवीय संवेदनाओं के साथ जुड़ा होता है। ढेर सारी कहानियां रोज देखने सुनने को मिलती है जिसमें  दिल टूटने की कहानियां, आशा और निराशा के बीच घिरे इंसान और सबसे ऊपर, धैर्य और संवेदनाओं से भरी कहानी अक्सर ही काम कठिन और आसान करती हैं। इन सभी के बीच तालमेल बैठाकर एक वकील और न्याय से जुड़े लोगों को काम करना पड़ता है।

सेक्रेटरी पद के लिए एडवोकेट संदीप शर्मा का नाम सबसे आगे

दिल्ली उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन चुनाव में सेक्रेटरी पद के लिए सबसे आगे एडवोकेट संदीप शर्मा का नाम है।

संदीप शर्मा लंबे समय से हाई कोर्ट से जुड़े हैं और बहुत से केस इन्होंने सुलझाये हैं। संदीप शर्मा की एक बतौर काबिल  एडवोकेट के रूप में अपनी अलग पहचान है।

कथित तौर पर, दिल्ली उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के चुनाव आयोग ने रविवार को एक विशेष सुनवाई में दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया था। दिल्ली उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन (डीएचसीबीए) 2022 के चुनावों को एक सप्ताह के लिए स्थगित करने के अपने फैसले को स्थगित करने का संकल्प लिया था। अब चुनाव 27 सितंबर 2022 को हो रहे हैं और नतीजे शाम तक आ जायेंगे।

चुनाव कैसे हो, इसका निर्णय तब हुआ जब न्यायमूर्ति संजीव नरूला की एकल न्यायाधीश पीठ दिल्ली उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन द्वारा उक्त चुनावों के संचालन के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की अनुपलब्धता को लेकर याचिका डाली गई। इस याचिका पर सुनवाई की गयी और फैसला लिया गया। 

 

Exit mobile version