Mohammed Shami : वर्ल्ड कप में शमी का जलवा बरकरार, बना दिया एक और बड़ा रिकॉर्ड

Mohammed Shami

Mohammed Shami : गुरुवार (2 नवंबर) को भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने एतिहासिक जीत दर्ज की। भारत ने 302 रनों से इस मैच को जीतकर ऐतिहास रच दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। टीम इंडिया एकलौती टीम है जिसनें विश्व कप के लीग मैच में एक मैच भी नहीं हारी है। उसनें अब तक सात मैच खेला और सभी में जीत दर्ज की है। श्रीलंका के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का जलवा देखने को मिला। इस मैच में भी शमी ने पांच विकेट लेकर कहर बरपाया। श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए। मालूम हो कि शमी ने पहला चार मुकाबला नहीं खेला था। तीन मुकाबले में शमी ने 14 विकेट झटक लिए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ भी मोहम्मद शमी ने बरपाया कहर

श्रीलंका के खिलाफ मैच की बात करें तो मोहम्मद शमी ने अपने पहले ओवर में ही कहर बरपाया। अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर असलंका को आउट कर पहली विकेट ली। अगली ही गेंद पर दुष्मंथा हेमंथा को आउट कर दूसरी विकेट ली। 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर चमीरा को आउट किया। उसके बाद 13वें ओवर की पहली गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज को आउट कर चौथी सफलता हासिल की। इतने पर नहीं रुके और कप्तान रोहित शर्मा ने एक छोर से शमी से गेंदबाजी कराना जारी रखा। शमी ने 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर कसुन रजिथा को आउट कर पांचवी सफलता हासिल की। उन्होनें 5 ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर 5 बड़े विकेट अपने नाम किए।

वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

वर्ल्ड कप के आंकड़ो की बात करें तो शमी का विश्व कप में नाम काफी ऊंचा है। शमी ने बड़ा कारनामा करते हुए वर्ल्ड कप में 45 विकेट लेकर जहीर खान को पीछे छोड़ दिया है। वनडे वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी हमेशा से टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने साल 2015 में अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया था और सिर्फ तीन सीजन में वह टीम इंडिया सबसे सफल गेंदबाज बन गए। आपको बता दें कि शमी ने वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया के लिए 14 मैच खेला है। जहां उन्होंने कुल 44 विकेट ले लिए हैं। इस सीजन भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है। मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप के इतिहास में अपना तीसरा पांच विकेट हॉल लिया। इससे पहले सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने यह कमाल किया था। वह ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज हैं।

Md Shami: क्रिकेटर शमी की पत्नी ने SC से लगाई गुहार, कहा- “भारत में तलाक के लिए हो एक जैसा कानून”

Exit mobile version