Mohammed Shami : वर्ल्ड कप से पहले शमी को राहत, घरेलू हिंसा केस में मिली जमानत

Mohammed Shami

Mohammed Shami

Mohammed Shami : विश्व कप से पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। दरअसल, कोलकाता के अलीपोर कोर्ट से शमी को पत्नी से विवाद मामले में जमानत मिली है। 19 सितंबर को कोर्ट में पेश होकर शमी ने 2000 के मुचलके पर जमानत ली। शमी के साथ उनके बड़े भाई हसीब अहमद को भी जमानत दे दी गई। गौरतलब है कि शमी की पत्नी हसीन ने घरेलू हिंसा के मामले में शमी को गिरफ्तार करने के  लिए कोर्ट से मदद मांगी थी। हालांकि, कोर्ट ने जमानत दे दी है। इसी सिलसिले में हसीन जहां ने इंस्टाग्राम पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है।

Mohammed Shami

हसीन जहां ने पोस्ट कर लगाया आरोप, साथ ही दी नसीहत

दरअसल, हसीन जहां ने मोहम्मद शमी की जमानत की खबरों की कटिंग शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने भारतीय पेसर पर गंभीर आरोप लगाने के साथ नसीहत भी दी है। उन्होंने लिखा, “कुछ लोग खुद को कानून से बढ़कर समझते हैं। लेकिन भारत में कानून से बड़ा कोई नहीं। भारतीय कानून किसी के आगे बिकता नहीं है। ये बात शमी के मामले से साबित होती है।”

हसीन जहां ने आगे लिखा, “इतना बड़ा क्रिकेटर, इतना नाम और शोहरत फिर भी कुछ काम नहीं आया। उन्हें जमानत लेने कोर्ट जाना ही पड़ा। उन्होंने कहा कि बिकाऊ मीडिया भले ही शमी के जमानत मिलने को राहत माने पर मेरी नजर में ये उनका घमंड टूटा है। शमी के वकील को मेरे वकील के पैर पकड़ने पड़े कि उनके मुवक्किल का करियर बर्बाद हो जाएगा। सीनियर वकीलों की भीड़ इकठ्ठी करनी पड़ी सिफारिश लगाने के लिए। मेरे वकील को पैसे भी देने को रेडी हुए ताकि शमी अहमद और उसके भाई हसीब को कोर्ट में हाजिरी देने ना आना पड़े।”

2018 में शमी की पत्नी ने घरेलू हिंसा का लगाया था आरोप

घरेलू हिंसा का मामला मोहम्मद शमी की पत्नी ने मार्च 2018 में दर्ज करवाया था। अपनी शिकायत में, उन्होंने शमी पर शारीरिक हमला करने और शादी के बाद अन्य महिला से अफेयर को लेकर शिकायत दर्ज किया था। पुलिस ने इस मामले में शमी और उसके बड़े भाई से भी पूछताछ की थी और दोनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था। हालांकि, कोलकाता के कोर्ट ने उस वारंट पर रोक लगा दी थी। इसके बाद हसीन जहां ने लोवर कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए कोलकाता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। हालांकि, हाई कोर्ट ने भी निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखा था।

इसके बाद  उन्होंने उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देते हुए सर्वोच्च न्यायालय (सुप्रीम कोर्ट) का रुख किया था, जिसने हाल ही में मामले को उसी निचली अदालत में फिर से निर्देशित किया। मामले में निचली अदालत में नई सुनवाई शुरू हुई, जिसने आखिरकार मंगलवार को इस मामले में क्रिकेटर को जमानत दे दी।

Md Shami: क्रिकेटर शमी की पत्नी ने SC से लगाई गुहार, कहा- “भारत में तलाक के लिए हो एक जैसा कानून”

Exit mobile version