तनवीर से यश बनकर मॉडल को झांसे में फंसाया, फिर शुरू हुआ ब्लैकमेंलिग और मारपीट का सिलसिला…. रांची में लव जिहाद!

Ranchi Love Jihad Case

Ranchi Love Jihad Case : लव जिहाद, ये शब्द बेशक कई लोगों को सुनने में बेतुका लगता है, लेकिन आए दिन इससे जुड़े मामले सुनने व पढ़ने को मिल ही जाते हैं। अब ऐसा ही एक ताजा मामला झारखंड की राजधानी रांची से सामने आया है। यहां एक युवती ने यश मॉडलिंग कंपनी के मालिक पर लव जिहाद का आरोप लगाया है। जो इसी कंपनी में मॉडलिंग की ट्रेनिंग लेने आई थी। दरअसल, ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट में युवा मॉडल्स को मॉडलिंग की क्लासेस दी जाती हैं। जहां उन्हें मॉडलिंग की बारीकियां सिखाई जाती है। साथ ही करियर में आगे बढ़ने के लिए लड़कियों को मॉडलिंग असाइनमेंट भी दिलवाए जाते हैं।

मॉडल बनने रांची आई थी लड़की

बिहार की रहने वाली मानवी राज सिंह (Manvi raj singh) नामक लड़की रांची इसलिए आई थी, ताकि वह एक बेहतरीन मॉडल बन सके, लेकिन उसे ये नहीं पता था कि आगे जाकर उसके साथ कुछ ऐसा होने वाला है, जिससे उसकी जिदंगी में भूचाल आ जाएगा। दरअसल, मानवी रांची स्थित एक ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट से जुड़ी थी। जहां के मालिक को वह बहुत पसंद आई। इसके बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई, लेकिन इंस्टीट्यूट का मालिक इस दोस्ती को आगे बढ़ाना चाहता था। वो उससे शादी करना चाहता था। इसके लिए उसने मानवी को प्रपोज भी किया।

मानवी के सामने आया यश का असली चेहरा

इसके बाद मानवी को पता चला कि पहले दिन से वो उससे झूठ बोल रहा था। दरअसल, इंस्टीट्यूट के मालिक ने मानवी को अपना नाम यश बताया था, जबकि उसका असली नाम तनवीर अख्तर खान (Tanveer Akhtar Khan) है। लड़की को जब तनवीर के इरादों के बारे में पता चला तो उसने उससे दूरी बना ली और दोस्ती भी तोड़ दी। हालांकि इसके बाद वह लगातार उस पर शादी और धर्म बदलने का दबाव बनाने लगा, लेकिन तनवीर का सच जानने के बाद मानवी को उससे नफरत हो गई। इसलिए उसने तनवीर का प्रपोजल ठुकरा दिया। मानवी (Manvi raj singh) को लग रहा था कि अब सब ठीक हो जाएगा, लेकिन यहां से मानवी की जिंदगी में नया मोड़ आया।

इसके बाद तनवीर उसे ब्लैमेल करने लगा और मारपीट का सिलसिला भी शुरू हो गया। तनवीर के फोन में मानवी की कुछ पर्सनल फोटो थी, जिनको वायरल करने के दम पर वह लगातार मानवी को धमका रहा था। साथ ही युवती ने आरोप लगाया कि एक बार होली पार्टी में तनवीर ने मानवी को नशे की गोलियां खिलाई थी, जिसके बाद उसने उसकी कुछ निजी फोटो खींची।

लगातार मिलती धमकी से परेशान होकर मानवी ने रांची शहर को ही छोड़ने का फैसला किया, जिसके बाद वह यहां से मुंबई शिफ्ट हो गई। बहरहाल, प्यार में पागल तनवीर ने मानवी का पीछा यहां भी नहीं छोड़ा। वह अब भी फोन के जरिए उसे धमका रहा था। धमकियों से परेशान होकर मानवी ने तनवीर के खिलाफ वर्सोवा थाने में केस दर्ज करवाया। मानवी ने पुलिस को एक-एक बात बताई कि कैसे तनवीर ने उससे अपना असली नाम छुपाया। कैसे उसे धमकी दी? कब और कहां उसकी फोटो ली? आदि-आदि।

तनवीर ने मानी अपनी गलती

जब पुलिस तक मामला पहुंचा तो तनवीर (Tanveer Akhtar Khan) ने अपनी गलती मान ली। कोर्ट में दिए एक एफिडेविट में तनवीर खान ने स्वीकार किया कि वह मानवी को हैरस करता था, लेकिन उसका इरादा उसे नुकसान पहुंचाने का बिलकुल भी नहीं था। इसके अलावा उसने ये बात भी मानी थी कि वह आगे से कभी कुछ ऐसा नहीं करेगा, लेकिन इसके बाद भी उसकी हरकतें नहीं रुकी। वह मानवी (Manvi raj singh) पर दबाव बनाने लगा कि वह एफआईआर वापस ले लें, जिससे दोनों एक बार फिर साथ आ जाए।

https://t.co/H6ZIdzrBsT
#lovejihad
Tanveer Akhtar Khan is blackmailing me for #conversion @ajeetbharti @rishibagree @Cyber_Huntss @KapilMishra_IND @NupurSharmaBJP @ShefVaidya @kajal_jaihind @OpIndia_in @narendramodi @myogiadityanath @mieknathshinde

— Manvi raj singh (@SinghManvi75084) May 28, 2023

मामले को रांची किया गया ट्रांसफर

हाल ही में मॉडल ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उसने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सुरक्षा की गुहार लगाई हैं। साथ ही पुलिस को इस मामले की गंभीरता से जांच करने को कहा है। हालांकि, पुलिस ने जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मुंबई से ये केस रांची ट्रांसफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- The Kerala Story : धर्म परिवर्तन, आतंकी ट्रेनिंग और गायब 32,000 लड़कियाें की कहानी ‘द केरला स्टोरी’ में क्या है सच्चाई ? जानिए क्या कहती हैं रिपोर्ट्स

Exit mobile version