दोपहर की ताजा खबरें | Mid Day News Headlines 9th January 2022

Dopahar ki taza khabrein

Dopahar ki taza khabrein

1. प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन किया शुभारंभ, बता दें कि कोविड-19 महामारी के चार साल के अंतराल के बाद प्रवासी भारतीय दिवस का किया जा रहा है आयोजन।

 

2. दिल्ली में कड़ाके की ठंड से लोग परेशान, कोहरा के कारण विजबिलिट हुई जीरो, दिल्ली में सड़को पर दिन में हेडलाइट जलाकर चलती नजर आई गाड़िया।

 

 

 

 

 

3. सुप्रीम कोर्ट ने जोशीमठ मामले में जल्‍द सुनवाई करने से किया इनकार, CJI चंद्रचूड़ बोले- मेंशनिंग लिस्‍ट में केस करें शामिल।

 

 

4. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र से हुई शुरू, यात्रा में उमड़ा जनसैलाब।

 

 

5. राममंदिर को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दिए बयान पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दिया बयान, कहा – वास्तविक मुद्दों से भटका रही सरकार

 

 

6. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- लोकतंत्र में किसी को भगवान बनाना सही नहीं।

 

7. राजधानी दिल्ली से पटना आ रहे विमान में नशेड़ी युवकों ने जमकर किया हंगामा, एयर होस्टेस और क्रू मेंबर से की बदसलूकी करने वालों युवको को पटना में एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार।

 

8. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई की सराहना करते हुए कहा कि सरकार और हेल्थकेयर वर्कर्स की देश को इस वैश्विक महामारी के प्रभाव से बचाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है।  उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में हर कोई भारत की ओर देख रहा है।

 

 

9. यूपी के कन्नोज में बड़ा सड़क हादसा, कई लोग घायल, घटनास्थल में पर लगी भीड़।

 

 

10. देश में बढ़े घरेलू हिंसा के मामले, महिला आयोग ने बीते साल 2022 में दर्ज किए 6,900 केस।

 

 

11. कर्नाटक में बेलगाड़ी रेस के दौरान दर्शकों के बीच घुसी बैलगाड़ी, एक युवक की मौत, एक अन्य के घायल होने की खबर आई सामने।

 

 

12. भारत की अध्यक्षता में जी-20 की पहली बैठक आज से कोलकाता में शुरू,  तीन दिन GPFI पर होगा  मंथन।

 

 

13. ICICI बैंक-वीडियोकॉन लोन धोखाधड़ी मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट से चंदा कोचर और दीपक कोचर को मिली बड़ी राहत। कोर्ट ने CBI की गिरफ़्तारी के बाद ICICI की पूर्व CEO चंदा कोचर (Chanda Kochhar) और दीपक कोचर (Deepak Kochhar) को न्यायिक हिरासत से रिहा करने की अनुमति दे दी है।

 

 

14. न्यू ईयर विश करने पर ट्रोल हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस फातिमा सना सेख, लोगों ने अभिनेत्री से पूछा – आप कौन सा कैलेंडर यूज करती हो।

 

 

 

15. भारत और श्रीलंका के बीच कल गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडिेयम में खेला जाएगा पहले वनडे मैच, टी – 20 सीरीज जीतने के बाद पूरे फार्म में नजर आ रही है टीम इंडिया

Exit mobile version