दोपहर की ताजा खबरें | Mid Day News Headlines 6th January 2023

Mid Day News

Mid Day News

1. राष्‍ट्रीय सचिवों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी आज और कल करेंगे बैठक, MSME समेत कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना ।

 

 

2. सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाह को मान्यता देने वाली याचिका पर आज होने जा रही है सुनवाई, बता दे कि इस मामले पर चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीए एस नरसिम्हा की दो सदस्यीय पीठ केंद्र से मांग चुकी है जवाब।

 

 

3. इस साल मार्च में जी20 के विदेश मंत्रियों की बैठक की मेजबानी कर सकता है भारत, यूक्रेन संघर्ष समेत वैश्विक चुनौतियों से निपटने पर चर्चा संभव।

 

4. राजधानी दिल्ली में पड़ रही है कड़ाके की शर्दी, मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी तक राजधानी के कुछ इलाकों में शीत लहर का प्रकोप बना रह सकता है।

 

5. कोविड – 19 के वेरिएंट बीएफ 7 की दहशत के बीच भारत में कोरोना के 228 नए मामले आए सामने, एक्टिव केस के कम होने का सिलसिला लगातार जारी, सरकार सतर्क

 

 

6. कांग्रेस नेता शब्बीर अली ने बीआरएस पर साधा निशाना, कहा – केसीआर और उनके सभी नेता झूठ बोलने में माहिर

 

 

7. राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय 2022-23 के लिए आज शाम जारी करेगा आर्थिक वृद्धि का पहला अग्रिम अनुमान, बता दे कि ये आंकड़े एक फरवरी को लोकसभा में पेश होने वाले आम बजट से तीन हफ्ते पहले जारी किए जा रहे हैं।

 

 

8. सूत्रों की माने तो बजट सत्र से पहले लोकसभा सचिवालय ने नए संसद भवन में प्रवेश के लिए सांसदों का नया पहचान पत्र तैयार करना कर दिया है शुरू, सूत्रों के मुताबिक नए संसद भवन में उपयोग किए जाने वाले उपकरणों का प्रशिक्षण संसद सदस्यों को एनेक्सी भवन में दिया जा रहा है।

 

9. एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर के दौरान महिला के साथ हुए दुर्वयवहार मामले में DGCA ने अपनाया कड़ा रूख, एयर इंडिया के प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी

 

10. दुष्कर्म मामले में सजा काट रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने बेटी की शादी के लिए मांगी अंतरिम जमानत, कोर्ट ने CBI से मांगा जवाब

 

 

11. दिल्ली नगर निगम के महापौर का चुनाव आज, आम आदमी पार्टी ने पार्षद शैली ओबेरॉय को बनाया है मेयर प्रत्याशी तो वहीं भाजपा की ओर से रेखा गुप्ता मैदान में हैं।

 

12. दिल्ली विधानसभा में पहले मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाने को लेकर हंगामा, ‘आप’ पार्षदों ने की नारेबाजी

 

13. KYC के लिए अब नहीं लगाने पड़ेगे बैंक के चक्कर, RBI ने कहा –  फ्रेश केवाईसी बैंक शाखा में जाकर या वीडियो-बेस्ड कस्टमर आइडेंटिफिकेशन प्रोसेस के माध्यम से दूरस्थ रूप से की जा सकती है.

 

14. ऑस्कर विजेता एआर रहमान का जन्मदिन आज, हर ओर से मिल रही संगीतकार को जन्मदिन की बधाइयां

 

15. सर्व सिद्धि योग में श्रद्धालुओं ने प्रयागराज स्थित संगम में लगाई आस्था की डुबकी, मास पर्यंत अनुष्ठान हुआ शुरू

 

Exit mobile version