दोपहर की बड़ी खबरें | Mid Day News Headlines 5th January 2023

News Headlines

News Headlines

1. जल विजन 2047’ विषय पर आज से दो दिवसीय प्रथम अखिल भारतीय राज्य मंत्री वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत आज जल सुरक्षा की दिशा में अभूतपूर्व काम कर रहा है।

 

2. देश में कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट का सिलसिला जारी, भारत में कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की संख्‍या घटकर 2,554 हुई।

 

3. सियाचिन में कैप्टन शिवा चौहान की तैनाती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि, ये नारी सशक्तिकरण का है उदाहरण है।

 

4. उत्तर प्रदेश में तीसरे दिन कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत शामली जिले के एलाम गांव से हुई। इसके मद्देनजर आज पानीपत-खटीमा हाईवे और कांधला-कैराना मार्ग बंद हैं।

 

5. अब यूपी के बांदा में दिल्ली के कंझावला जैसी घटना सामने आई है जहां ट्रक ने स्कूटी सवार महिला को 1 KM मीटर तक घसीटा जिससे महिला की मौत हो गई।

 

6. सेंसेक्‍स आज सुबह 191 अंकों की तेजी के साथ 60,848 पर खुला । वहीं आज निफ्टी 59 अंकों के उछाल के साथ 18,102 पर खुलाता दिखाई दिया।

 

7. कड़ाके की सर्दी झेल रहे हैं दिल्लीवाले, राजधानी दिल्ली में 2.8 डिग्री पहुंचा पारा, ठंड ने लोगों को किया परेशान।

 

8. कोहरे के कारण उत्तर रेलवे की 12 ट्रेनें वर्तमान में लेट चल रही हैं और इसके साथ ही दो ट्रेनों को दोबारा रिशेड्यूल किया गया है।

 

9. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कश्मीर मूल के एजाज अहमद अहंगर उर्फ अबू उस्मान अल-कश्मीरी को आतंकवादी घोषित कर दिया है। बता दें कि अहमद अहंगर एक खूंखार आतंकवादी है जिसके अल कायदा से भी संबंध हैं।

 

10. दुनिया पर कोरोना संक्रमण की नई लहर का खतरा छाया हुआ है। इसको लेकर WHO ने चिंता जताई है। WHO ने कहा कि नया वेरिएंट सबसे ज्‍यादा संक्रामक है।

 

11. उत्तराखंड में हुए अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपियों के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के मसले पर कोर्ट अपना फैसला देगी। बता दे कि मंगलवार को अदालत में इस मामले में बचाव और अभियोजन पक्ष की बहस पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

 

12. अमेर‍िका ने 1.25 लाख छात्रों को स्‍टूडेंट वीजा जारी क‍िया है जहां मास्‍टर प्रोग्राम में स्टूडेंट्स की ज्‍यादा द‍िलचस्‍पी देखने को मिली है।

 

13. Tecno का सबसे महंगा फोन इंडिया में लॉन्च, टेक्नो का ये प्रीमियम बजट फोन का नाम Tecno Phantom X2 5G है।

 

14. ट्रेन के दरवाजे के किनारे बैठकर सफर करते दिखे सोनू सूद, रेलवे ने अभिनेता से कहा – “प्रिय, सोनू सूद, देश और दुनिया के लाखों लोगों के लिए एक आदर्श हैं। ट्रेन के पायदान पर बैठकर यात्रा करना खतरनाक है, इस प्रकार की वीडियो से आपके प्रशंसकों के गलत संदेश जा सकता है।

 

15. भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी – 20 मैच आज, शाम 7 बजे शुरू होगा मैच, फैंस उत्साहित

Exit mobile version