Mid Day News : 1 जनवरी दिन भर की 15 बड़ी खबरें | Mid Day News 1 January 2023

Mid Day News 1 January 2023

Mid Day News 1 January 2023

1. नोटबंदी के खिलाफ दायर सभी याचिकाएं खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने कहा – केंद्र और RBI ने सहमति से लिया था फैसला। बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के 2016 में 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को बंद करने के फैसले को बरकरार रखा है।

 

 

2. जम्मू के राजौरी के धांगरी गांव में आतंकवादियों ने IED ब्लास्ट को दिया अंजाम, एक बच्ची की मौत 5 घायल। बता दे कि सोमवार को धमाका उन 3 घरों में से एक में हुआ, जहां रविवार शाम आतंकवादियों ने फायरिंग की थी।

 

 

3. देश में कोरोना के मामलों में कमी का सिलसिला लगातार जारी, पिछले 24 घंटे में मिले 173 नए केस, सक्रिय मरीजों की संख्या में भी आई कमी। केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना के मामलों पर लगातार बनाई हुई है नजर।

 

 

4. नए साल पर पहाड़ी इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में लगातार ठंड का सितम जारी, भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आने वाले कई दिनों तक दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तर भारत के कई राज्यों में कोहरे और सर्दी से नहीं मिलेगी राहत ।

 

5. महाराष्ट्र में रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपनी मांगो को लेकर शुरूी की आज से हड़ताल, राज्यभर के सरकारी और बीएमसी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स स्ट्राइक पर. मिली जानकारी के मुताबिक पूरे राज्य से आज लगभग 7000 डॉक्टर हड़ताल में लेंगे हिस्सा, मरीजों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना।

 

6. दिल्ली के बाद आगरा में हाईवे पर झकझोरने वाली घटना, सिकंदरा हाईवे पर हादसे में मृत अज्ञात राहगीर के शव को हाईवे पर दौड़ते तेज रफ्तार वाहन, पुलिस ने शव को क्बजें में लिया, जांच में पुलिस।

 

 

7. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सकूटी सवार एक 20 वर्षीय लड़की को कार से टक्कर मारने और उसे सुल्तानपुरी से कंझावला तक लगभग 4 किमी घसीटने के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस प्रेस ब्रीफिंग में इस केस में अब तक हुई तफ्तीश और कार्रवाई के बारे में देगी जानकारी।

 

 

8. असम की हिमंत सरमा सरकार अब राज्य में मदरसों के बाद उनके शिक्षकों पर भी बरतने जा रही है सख्ती, अब असम में बाहर से आकर मदरसों में पढ़ाने वालों शिक्षकों की भी होगी पुलिस जांच. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार का ये कदम पुलिस द्वारा आतंकवादी संगठन अंसारुल बांग्ला टीम के कथित मॉड्यूल पर नकेल कसने के बाद आया है सामने।

 

 

9. उत्तर प्रदेश के वृंदावन में बनेगा देश का सबसे बड़ा सिटी फॉरेस्ट, 130 हेक्टेयर भूमि पर बनाया जा रहा है सौभरि शहर वन, भविष्य में इसी वन में बंदरों के रखने की भी होगी व्यवस्था ।

 

 

10. मुंबई से जोधपुर के बीच चलने वाली बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस जोधपुर मंडल के राजकियावास-बोमादरा रेलखंड के मध्य पटरी से उतरी, हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं, रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारियों से लेकर रेलमंत्री स्‍वयं राहत कार्य पर बनाए हुए है नजर।

 

 

11. बिहार की राजधानी पटना में अपराधियों को पकड़ने गए एक दारोगा की जमकर अपराधियों ने कर दी पिटाई, बिहार में एक बार फिर पुलिस व्यवस्था को लेकर उठे सवाल।

 

 

12. सड़क दुर्धटना में बुरी तरह घायल हुए भारत के विकेटकिपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की सेहत में लगातार देखने को मिल रहा है सुधार, ऋषभ पंत को प्राइवेट आईसीयू वार्ड में किया गया शिफ्ट।

 

 

13. रूस और यूक्रेन के बीच लगातार युद्ध जारी, यूक्रेन ने रूस पर किया ड्रोन अटैक, रूस के ब्रयांस्क क्षेत्र में इस हमले से बिजली हुई ठप्प, लोग। परेशान

 

 

14. भारतीय क्रिकेटे टीम के पर्फार्मेंस पर BCCI ने की बैठक, आगामी वनडे वर्लड कप के लिए 20 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार, आगे की रणनीति पर हुई चर्चा ।

 

 

15.टीवी एक्टर करण कुंद्रा, गशमीर महाजनी और एक्ट्रेस रीम शेख का शो ‘इश्क में घायल’ शो का प्रोमो रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर पई ट्रोल, लोगों ने करण कुंद्रा की अदाकारी को ओवरएक्टिंग कहकर उड़ाया मजाक।

Exit mobile version