MI vs RR Highlights: यशस्वी जायसवाल का शतक गया बेकार, टिम डेविड का छक्का पड़ा भारी

IPL 2023, MI vs RR Highlights

IPL 2023, MI vs RR Highlights: आईपीएल के 1000वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) को हरा दिया। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई ने राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हराया। रविवार को मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 212 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद मुंबई इंडियंस टीम ने 3 गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राजस्थान टीम के यशस्वी जयसवाल ने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक जड़ा। आखिर में टिम डेविड ने 14 गेंदों पर 45 रन बना टीम को जीत दिलाई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी हुई। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने शतकीय पारी खेली। इसके साथ ही वे मौजूदा सीजन में शतक जमाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। यशस्वी ने 62 गेंदों पर 16 चौके और 8 छक्के की मदद से 124 रन बनाए। जोस बटलर ने 18 रन बनाए वहीं कप्तान संजू सैमसन ने 14 रन बनाया। बई के अरशद खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की पारी

जवाब में मुंबई की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा महज 3 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। ईशान किशन (28) और कैमरून ग्रीन (44) रन बनाकर आउट हो गए। सूर्या का बल्ला जमकर कर चला। उन्होंने 29 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 55 रन बनाए और टीम के जीत के करीब पहुंचाए। इसके बाद टिम डेविड और तिलक वर्मा ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। तिलक नाबाद (29) रन बनाए, जबकि टिम डेविड (45) रन की नाबाद पारी खेली।

पॉइंट्स टेबल का मौजूदा हाल

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने सीजन में 8 मैचों में चौथी जीत दर्ज की। टीम अब 8 अंकों के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, राजस्थान को 9 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी और संजू सैमसन की टीम 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

Exit mobile version