टीम बदली, किस्मत नहीं: RCB को मिली लगातार दूसरी हार, MI ने 9 विकेट से मुकाबले को किया अपने नाम

WPl 2023: RCB vs MI

WPl 2023: RCB vs MI

महिला प्रीमियर लीग (Women’s Premier League) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फंसती हुई नजर आ रही है। सोमवार को खेले गए आरसीबी बनाम मुंबई (RCB vs MI) मुकाबले में मुंबई ने 9 विकेट से मैच जीत लिया। ये दूसरी बार है जब महिला प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी टीम को करारी शिकस्त मिली है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम दिल्ली कैपिटल्स से हार गई थी। ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की महिला टीम ने 18.4 ओवर में पुरे 10 विकेट खोकर 155 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 14.2 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करने में सफल रही। आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने हार के लिए टीम के बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है।

WPL: MI-W vs RCB-W, Photo: Social Media

मंधाना ने बताया कहां हुई चूक

आरसीबी की बल्लेबाजी और फील्डिंग अच्छी नहीं रही। खिलाड़ी अपने गेंदबाजों की मदद नहीं कर सके और आरसीबी के क्षेत्ररक्षकों द्वारा बहुत सारी गलतियां की गईं, जिससे मुंबई को फायदा मिला और 15 ओवरों के भीतर मैच जीतने में मदद मिली। WPL 2023 में ऐसा पहली बार हुआ जब लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम आसानी से जीत दर्ज करने में सफल रही। मैच के बाद कप्तान मंधाना ने कहा,

“मेरे ख्‍याल से हम बल्‍लेबाजी पिच पर ज्‍यादा रन बनाना चाहते थे। हमारा प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। हम दमदार वापसी करेंगे। मेरे ख्‍याल से हमारे बल्‍लेबाजों ने निराश किया। कुछ बल्‍लेबाज 20 रन के स्‍कोर पर पहुंचे, जिसमें मैं भी शामिल थी, लेकिन हम लंबे समय तक बल्‍लेबाजी नहीं कर सके। एक बार जब हम क्रीज पर जम जाए तो लंबी पारी खेलनी होगी। इस बात का आगे ख्‍याल रखना होगा। अगर कोई बल्‍लेबाज 18वें ओवर तक टिकता तो हम बड़ा स्‍कोर जरूर बनाते।”

मंधाना ने आगे कहा- हमारे पास पर्याप्‍त गेंदबाज हैं। 6 विकल्‍प हमारे लिए पर्याप्‍त हैं। हमने स्‍कोरबोर्ड पर पर्याप्‍त रन नहीं बनाए और हमारी फील्डिंग भी खराब रही।

RCB captain Smriti Mandhana, Photo: Social Media

मैच का हाइलाइट्स

इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवर में 155 रन बनाए थे। ऋचा घोष ने सबसे ज्यादा 28 रन की पारी खेली थी। वहीं, मुंबई के लिए हीली मैथ्यूज ने तीन विकेट झटके थे। इसके जवाब में मुंबई ने 14.2 ओवर में एक विकेट खोकर 159 रन बनाए और मैच जीत लिया। हीली मैथ्यूज ने बल्ले के साथ भी कमाल किया और नाबाद 77 रन बनाए। वहीं, नेट शिवर ने नाबाद 55 रन की पारी खेली।

आरसीबी का अगला मुकाबला गुजरात जायंट्स से होगा। गुजरात भी अपने दोनों मैच गंवा चुकी है। देखना दिलचस्‍प होगा कि आरसीबी और गुजरात में से जीत का खाता पहले कौन खोलने में सफल होगा।

 

 

Exit mobile version