वांगला नृत्य के समापन समारोह में पहुंचे मेघालय के सीएम कॉनराड कोंगकल संगमा

Conrad Kongkal Sangma

Conrad Kongkal Sangma

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड कोंगकल संगमा ने मेघालय की गारो जनजाति की संस्कृति और पहचान के जश्न का प्रतीक ” वांगला नृत्य ” के समापन समारोह में शिरकत की। इस दौरान उनका भव्य स्वागत किया गया। उनके साथ कई अन्य गणमान्य लोग भी नजर आए। मेघालय की गारो जनजाति की संस्कृति और पहचान का जश्न मनाने वाले वांगला नृत्य के समापन समारोह में लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। वांगला नृत्य के समापन समारोह के दिन बड़ी मात्रा में लोग यहां पुहंचे। मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड कोंगकल संगमा ने वांगला नृत्य के समापन समारोह में खुद के शिरकत करने की जानकारी ट्वीट कर  दी।

 

मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ” मेघालय की गारो जनजाति की संस्कृति और पहचान का जश्न मनाने वाले वांगला नृत्य के समापन समारोह में शिरकत की। इस गतिशील पीढ़ी में हमें अपनी जनजातीय विरासत के संरक्षण की दिशा में काम करना चाहिए और अपनी जनजातीय जड़ों की पवित्रता को बनाए रखना चाहिए “। मेघालय के सीएम कॉनराड कोंगकल संगमा अकसर इस तरह के कार्यक्रम में शिरकत करते रहते है जिस कारण से जनता का उनसे खास लगाव है। सीएम कॉनराड कोंगकल संगमा के नेतृत्व में मेघालय लगातार विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। सीएम जहां भी जाते है वहां जनता से उनका जुडा़व साफ नजर आता है।

 

 

फेस्टिवल ऑफ डंड्रेड ड्रम्स

बता दे कि ये त्योहार सूर्य भगवान के सम्मान में मनाया जाता है और ये पर्व फसल कटाई के मौसम की समाप्ति का प्रतीक है। इस उत्सव सर्दियों की शुरुआत से पहले गारो जनजाति के लोगों द्वारा मैदानी क्षेत्रो में मेहनत करते हुए व्यतीत की गई लंबी अवधि के समापन को भी दर्शाता है। इस पर्व को ” फेस्टिवल ऑफ डंड्रेड ड्रम्स ” के नाम से भी जाना जाता है।

Exit mobile version