दिल्ली में 18 दिसंबर को हो सकते हैं MCD चुनाव, परिसीमन के बाद निगम में कम हो गई वार्डों की संख्या

18 blog image

दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी चौथी बार बनाएगी सरकार, दिल्ली में साहिब सिंह वर्मा, मदन लाल खुराना ने बनवाये अस्पताल, आम आदमी पार्टी ने दिया सिर्फ धोखा

दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर दिल्‍ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले वार्डों के परिसीमन का काम पूरा हो गया है। ऐसे में एमसीडी चुनाव होने का रास्ता भी साफ हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि दिल्ली एमसीडी चुनाव 18 दिसंबर को सकते हैं।

दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर इस बार बीजेपी और आम आदमी पार्टी मुख्यतौर पर आमने सामने हैं। दिल्ली में एक तरफ आम आदमी पार्टी अपनी जीत का दावा कर रही है तो वहीं, दूसरी ओर बीजेपी ने भी इस बार ताल ठोककर जीत का दावा कर दिया है।

दिल्ली एमसीडी में बीजेपी ने किया बेहतर काम, स्कूल भी बने हाईटेक  

बीजेपी नेता और पूर्व एमसीडी चेयरमैन नंदिता शर्मा का कहना है कि दिल्ली में बीजेपी एमसीडी चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है।

दिल्ली में बीजेपी ने पार्कों का सौंदर्यीकरण, एमसीडी स्कूल का विकास, गली मोहल्ले की साफ सफाई के अलावा साउथ दिल्ली को कूड़ा रहित दिल्ली बनाया है। साउथ दिल्ली की बात करते हुए नंदिता शर्मा कहती है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने जो भी विकास के कार्य किए वह सिर्फ कागजों पर ही हैं। दिल्ली में बुजुर्गों की पेंशन बंद है। दिल्ली में कई कई महीनों से एमसीडी के कर्मचारियों की सैलरी नहीं दी गयी।

पहले जब केंद्र में कांग्रेस या यूपीए की सरकार होती थी और दिल्ली एमसीडी में बीजेपी होती थी तब भी एमसीडी कर्मचारियों की तनख्वाह कभी नहीं रोकी गयी। लेकिन, अब एक साजिश के तहत एमसीडी कर्मचारियों की तनख्वाह रोकी गयी ताकि दिल्ली बीजेपी बदनाम हो जाए। इसी तरह से आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए नंदिता शर्मा ने कहा कि दिल्ली में नई शराब नीति लागू करने के बाद दिल्ली को नशे की आग में झोंकने का काम दिल्ली सरकार ने किया। और अब मनीष सिसोदिया से सीबीआई पूछताछ कर रही है। लोगों का विश्वास आम आदमी पार्टी ने तोड़ा है। ऐसे में दिल्ली के लोग यह जानते हैं कि बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है जो देश और दिल्ली का विकास करने में सक्षम है। क्योंकि बीजेपी मौके की राजनीति नहीं करती है। बीजेपी सिर्फ और सिर्फ देश हित के लिए ही कार्य करती है। बीजेपी का चुनावी मुद्दा क्या होगा। इस सवाल पर नंदिता शर्मा का कहना है कि चुनावी मुद्दा विकास है। दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा है, स्वास्थ्य है और शिक्षा के साथ साफ सफाई है। 

दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी चौथी बार बनाएगी सरकार

दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने लगातार तीन बार जीत दर्ज कर चुकी है। इस बार यानी चौथी बार भी दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी ही जीतेगी। यह दावा है मनोज त्यागी कर रहे हैं। मनोज त्यागी 2007 से 2017 तक दिल्ली में काउंसलर और एमसीडी चेयरमैन रहे हैं। मौजूदा समय में यह बीजेपी जिला महामंत्री, नवीन शाहदरा से हैं।

मनोज त्यागी यहीं नहीं रुके वह कहते हैं कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार रामलीला मैदान से गांधी जी के रास्ते पर चलने की बात कहकर दिल्ली की सत्ता में आयी थी। दिल्ली की सत्ता में आने के बाद आपपूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूब गई। पहले स्कूलों में विकास के नाम पर भ्रष्टाचार किया फिर कैमरे लगाने और दिल्ली में नयी शराब नीति लागू की। आज दिल्ली सरकार के लगभग हर नेता पर भ्रष्टाचार के दाग है। मनीष सिसोदिया से सीबीआई पूछताछ कर रही है। राजेन्द्र पाल गौतम हिन्दू धर्म को बदनाम कर रहे हैं। और सत्येन्द्र जैन जेल में है। दिल्ली आम आदमी पार्टी की अब हकीकत जान चुकी है। ऐसे में दिल्ली के पास अब न्याय करने का मौका है और बीजेपी क्योंकि केंद्र में भी शानदार काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी तेजी से देश का विकास कर रही है। अब जब दिल्ली में चुनाव होंगे और बीजेपी जीतकर दिल्ली की सत्ता में आएगी तो दिल्ली भी विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगी।

दिल्ली में साहिब सिंह वर्मा, मदन लाल खुराना ने बनवाये अस्पताल, आम आदमी पार्टी ने दिया सिर्फ धोखा

दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं की बात करने वाली और स्कूलों के विकास करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार महज कागजों और विज्ञापनों पर ही दिखाई देती है। दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने अपने अपने समय में अस्पताल खोले और स्कूलों का भी विकास किया। मौजूदा मुख्यमंत्री महज विज्ञापनों के माध्यम से दिल्ली के विकास की बात करते हैं। दिल्ली में ना तो नये अस्पताल ही खुले और ना ही जैसा दिखता है स्कूलों में ही विकास हुआ। दिल्ली के लोगों को छोटे-छोटे प्रलोभन दिए गए। यह कहना है बीजेपी नेता नितिन बत्रा का। नितिन बत्रा दिल्ली बीजेपी कल्चर सैल के उपाध्यक्ष भी है और दिल्ली में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी करवाते रहते हैं। 

नितिन बत्रा का कहना है कि दिल्ली को पिछले 5 साल में सांस्कृतिक और राजनीतिक दोनों ही तरह से आम आदमी पार्टी ने नुकसान पहुंचाया है। एक तरफ महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर आम आदमी पार्टी चलने की बात करती है वहीं, दूसरी ओर भ्रष्टाचार में भी लिप्त रहती है। दिल्ली में स्वच्छ राजनीति करने की बात कहने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार के उपमुख्यमंत्री से सीबीआई पूछताछ कर रही है। एक पूर्व मंत्री जेल में है। एक मंत्री को इसलिए सस्पेंड किया गया क्योंकि उन्होंने हिन्दू धर्म को बदनाम करने की कोशिश की। दिल्ली की जनता पिछले 5 साल में आम आदमी पार्टी की असल हकीकत जान चुकी है।

यह पूछे जाने पर की दिल्ली में बीजेपी का चुनावी एजेंडा क्या होगा इसपर दिल्ली के बीजेपी नेताओं का कहना था कि दिल्ली में दिल्ली का विकास, साफ सफाई, स्कूल और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करना और दिल्ली को देश की शान बनाने का काम आने वाली दिल्ली में बीजेपी सरकार करेगी।

निगम के वार्डों के परिसीमन का काम हुआ पूरा

परिसीमन रिपोर्ट को लेकर अधिसूचना जारी

272 नहीं अब होंगे 250 वार्ड, विलय के बाद घटी संख्या

बता दें कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में इस साल अप्रैल से ही निगम चुनाव लंबित हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि परिसीमन समिति ने एमसीडी के वार्डों के परिसीमन को लेकर अपनी अंतिम रिपोर्ट सोमवार को सौंपी थी। निगम अधिकारियों के अनुसार, गजट अधिसूचना के बाद परिसीमन की कवायद पूरी मानी जानी चाहिए। गृह मंत्रालय ने इस साल जुलाई में दिल्ली में एमसीडी वार्डों के नए सिरे से परिसीमन के लिए 3 सदस्यीय समिति का गठन किया था। इस समिति ने लंबी प्रक्रिया के बाद अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

Exit mobile version