MCD ELECTION 2022: चुनाव से पहले कंस्ट्रक्शन से जुड़े श्रमिकों पर दिल्ली सरकार मेहरबान

Construction blog image

दिल्ली सरकार एमसीडी चुनाव से पहले कंस्ट्रक्शन कार्य से जुड़े श्रमिकों पर मेहरबान नजर आ रही है। सरकार ने 5000 रुपये निर्माण कार्यों से जुड़े श्रमिकों को देने की बात कही है।

आपको बताते चले कि दिल्ली में GRAP यानी ग्रेडेड रिस्पान्स एक्शन प्लान लागू है। यह प्लान दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लागू किया गया है। इस प्लान में कंस्ट्रक्शन पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है।

ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

आर्थिक सहायता देने की घोषणा के बाद इससे दिल्ली के ऐसे हजारों श्रमिकों को राहत मिलेगी, जो विभिन्न साइटों पर काम कर रहे थे और फिलहाल घर पर बैठे हैं। यह ऐलान खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया है और इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है।

श्रमिकों को मिलेगी बड़ी राहत

गौरतलब है कि वायु गुणवत्ता सूचकांक बढ़ने के बाद पिछले सप्ताह से ही दिल्ली में ग्रेप का तीसरा चरण लागू हो गया है। इसके चलते निर्माण ठप है और इससे जुड़े श्रमिक वर्ग का आर्थिक हित प्रभावित हो रहा है, लेकिन अब अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस वर्ग को राहत देने का फैसला किया है।

बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी 5000 रुपये की राशि

श्रमिकों को 5000-5000 रुपये देने का ऐलान करने के बाद यह राशि श्रमिकों के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी।

यहां आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में भी दिल्ली में निर्माण कार्य से जुड़े श्रमिकों को 5000 रुपये दिए गए थे, क्योंकि काम ठप पड़ा था। पिछले साल ही दिल्ली के सभी रजिस्टर्ड निर्माण श्रमिकों को यह सहायता उपलब्ध कराई गई, जिसके तहत सभी को 5000 रुपये प्रदान किए गए थे।

Exit mobile version