Ashes 2023 : जॉनी बेयरस्टो मामले पर दिग्गजों ने रखी राय, मैकुलम और ऑस्ट्रेलियाई कोच का सामने आया बयान

Ashes 2023

Ashes 2023 : जॉनी बेयरस्टो के आउट को लेकर बयानबाजी जारी है। कुछ लोग इस विवाद को क्रिकेट की भावना से जोड़कर देख रहें हैं तो कई लोग नियम के तहत बताकर अपना पक्ष रख रहें हैं। सोशल मीडिया पर कई पूर्व दिग्गजों ने इसपर अपनी राय रखी। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के कोच का बयान सामने आया है। साथ ही न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी मैकुलम ने इस मामले पर अपनी राय रखी है।

बेन स्टोक्स ने खेली शानदार पारी

बता दें कि इंग्लैंड की टीम को दूसरे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने 43 रन से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। हालांकि, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कोशिश जरुर की लेकिन अंत में जीत दिलाने मे असफल रहे। उन्होनें बेहतरीन पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत के काफी नज दीक पहुंचाया।

मैकुलम ने इस मामले पर क्या कहा

लॉर्ड्स टेस्ट के समापन के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर मैकुलम ने बीबीसी से कहा, “मैं कल्पना नहीं कर सकता कि हम जल्द ही उनके साथ बीयर पीएंगे। हमारे पास कुछ झटके देने और एशेज जीतने की कोशिश करने के लिए तीन टेस्ट हैं। हमारा ध्यान यहीं पर होगा।”

उन्होने बेयरस्टो को आउट करने के संदर्भ में खेल की भावना के बारे में भी बात की। मैकुलम ने कहा, ”अंत में आपको अपने निर्णयों के साथ जीना होगा और यही जीवन है। मुझे लगता है कि अगर हम ऐसी स्थिति में होते तो हमने एक अलग निर्णय लिया होता।” मैकुलम के बयान के बारे में जब ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”मैंने अभी तक उनसे बात नहीं की है।”

ऑस्ट्रेलिया के कोच का बयान

मैकडोनाल्ड ने कहा, ”मैंने उनकी टिप्पणी सुनी और मुझे इससे निराशा हुई है। इस बात में कोई शक नहीं है कि जब खिलाड़ी क्रीज या मैदान से बाहर निकलता है तो आप फायदा उठाना चाहते हैं। कप्तान पैट कमिंस ने भी मैच के दौरान खिलाड़ियों से बेयरस्टो के बाहर निकलने के बारे में बात की थी। इसके बाद एलेक्स कैरी ने मौके का फायदा उठाया।”

Exit mobile version