नहीं मिला दिल्ली को नया मेयर, तीसरी बार टला मेयर चुनाव

mayor election

दिल्ली में मेयर का चुनाव एक बार फिर टल गया है। दरअसल, दिल्ली के मेयर और स्थायी समिति के 6 सदस्यों का चुनाव आज तीसरी बार टला है। इससे पहले आप और भाजपा के बीच झड़पो के चलते मेयर चुनने की दो कोशिश नाकाम रहीं। वहीं आज सोमवार को वोटिंग से पहले एमसीडी का सदन लगातार तीसरी बार स्थगित कर दिया गया।

तीसरी बार मेयर चुनाव रहा नाकाम

दिल्ली के मेयर और स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव कराने को लेकर आज सोमवार को हुई सदन की तीसरी बैठक भी नाकाम रही। दरअसल, आज तीसरी बार सदन में मेयर और डिप्टी मेयर के साथ एमसीडी की स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव होना था। लेकिन चुनाव से पहले ही दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप के दौर शुरू हो गए। दोनों तरफ से ही ज़ोरदार हंगामा हुआ, जिसके बाद सदन को एक बार फिर स्थगित कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं आम आदमी पार्टी की तरफ से शैली ओबरॉय मेयर पद की दौड़ में शामिल हुई है।

6-24 जनवरी को भी हुई थी बैठक

गौरतलब है कि मेयर चुनाव कराने की आज तीसरी कोशिश भी फेल हो गई। बता दे कि, सबसे पहले छह जनवरी को हुई बैठक में भी आम आदमी पार्टी (आप) के मनोनीत सदस्यों को सबसे पहले शपथ दिलाने पर विरोध जताया था। हंगामा इस कदर बढ़ गया था कि बैठक स्थगित हो गई थी। इसके बाद 24 जनवरी को हुई बैठक में भाजपा और आप पार्षदों में नोक-झोंक के कारण बैठक स्थगित हो गई थी। आपको बता दें कि, एमसीडी के कुल 250 वार्डों में से AAP 134 पार्षदों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, जबकि BJP को 104 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा।

Exit mobile version