Google Cloud Next 2024: गूगल ने अपने यूजर्स को दिया तोहफा, लॉन्च किए कई नए और खास AI फीचर्स

Google Cloud Next 2024

Google Cloud Next 2024: दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अपने यूजर्स के लिए एक साथ कई एआई फीचर लॉन्च किए हैं। दरअसल, हाल ही आयोजित हुए गूगल के इवेंट Cloud Next 2024 कॉन्फ्रेंस में गूगल ने ये जानकारी सामने रखी जहां उन्होनें बताया कि अब से यूजर्स के जीमेल और डॉक जैसे टूल में अब एआई का सपोर्ट भी मिलेगा। इस नए अपडेट के बड़ा फायदा यह होगा कि जीमेल के मोबाइल यूजर्स बोलकर ई-मेल लिख सकेंगे। जीमेल के साथ गूगल ने एआई वॉयस प्रॉम्ट का सपोर्ट दिया है।

गूगल मीट के लिए ट्रांसलेट फीचर

गूगल ने इस इवेंट के दौरान एआई सिक्योरिटी एड-ऑन नाम का भी एक फीचर पेश किया है। इस फीचर का काम किसी भी जरूरी दस्तावेज़ को पूरी तरह से सुरक्षित रखना है। उसके अलावा गूगल मीट के लिए भी एक खास एआई फीचर को पेश किया है, जिसकी जरूरत दुनियाभर के बहुत सारे यूज़र्स को थी। गूगल के इस फीचर का नाम ट्रांसलेट ऑफर मी है। इस फीचर को गूगल मीट ऐप में जून तक रोलआउट किया जाएगा।

गूगल विड्स ऐप भी एआई से होगी लैस

बता दें कि Google Cloud Next 2024 इवेंट में गूगल ने गूगल विड्स (Google Vids) नाम का एक ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप कई एआई फीचर्स से लैस है, जो यूज़र्स को नई वीडियो क्रिएट करने में मदद करेगा। इस ऐप के जरिए यूजर्स वीडियो बनाने के दौरान उसमें अपना वॉइसओवर अपलोड कर सकते हैं, या ऐप में कुछ प्रीलोडेड वॉइसओवर भी मौजूद हैं, उन्हें भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Google AI Gemini : गूगल की AI टूल Gemini पर एलन मस्क ने साधा निशाना, एक्स पर पोस्ट कर कसा तंज

Exit mobile version