दिल्ली बीजेपी को 15 वर्षों से दीमक की तरह चाट रहे भाजपा नेताओं की जल्द होगी उनके पद से छुट्टी – सूत्र

delhi bjp news

दिल्ली भाजपा में बहुत जल्द कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ये हम नहीं सूत्र बताते है। जी हां, सूत्रों का कहना है कि दिल्ली भाजपा में बहुत ही जल्द कई बहलाव होंगे और बदलाव भी ऐसे जो कि सभी के होश उड़ा देंगे। हाल ही में देखा गया की किस तरह भाजपा आलाकमान ने भाजपा नेता वीरेंद सचदेवा को दिल्ली भाजपा की अध्यक्ष की कुर्सी सौंपी। वीरेंद्र सचदेवा वर्षो से पार्टी के लिए मेहनत कर रहे थे और उनकी मेहनत और पार्टी के प्रति लगन को देखते हुए बीजेपी ने उन्हें दिल्ली भाजपा का प्रमुख बनाया। वीरेंद सचदेवा दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष होते हुए भी अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने के बाद से भाजपा के कार्यकर्ताओं में एक अलग सा उत्साह नजर आता है। उन्होंने अपनी सुख – सुविधा के लिए न तो पार्टी से गाड़ी और न ही घर लिया और सच्ची सेवा – भाव के साथ पार्टी को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। एक तरफ वीरेंद सचदेवा अपना काम बखूबी कर रहें हैं तो वहीं दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि दिल्ली बीजेपी में नेताओं का एक समूह पार्टी को अंदर ही अंदर खोखला का रहा है।

 

 

 

15 वर्ष से कई अहम पद पर आसीन कई नेताओं की छुट्टी तय

सूत्रों का दावा है कि बीजेपी हाइकमान दिल्ली बीजेपी को अंदर से खोखला कर रहे इन नेताओं को पद से हटाने की तैयारी में है। सूत्रों ने बताया है कि पिछले 15 वर्षो से कई अहम पद पर आसीन दिल्ली बीजेपी में ये नेता अपनी हदें पार कर चुके है। सूत्रों का कहना है कि आलाकमान को कई ऐसी बाते दिल्ली बीजेपी के कुछ बड़े पदों पर आसीन नेताओं के बारे में पता चली है कि इनकी छुट्टी होनी तय है। सूत्रों की माने दिल्ली बीजेपी में आने वाले कुछ ही दिनों में बड़े पैमाने पर बदलाव होगा और ये बदलाव पार्टी कुछ सोच समझकर ही करने जा रही है। सूत्रों की माने तो बीजेपी आलाकमान अब वर्षों से दिल्ली भाजपा की अपने तन मन से सेवा करने वाले कार्यकर्ताओं को प्रमुख पदों पर बिठा सकती है।

 

 

आलाकमान को इन नेताओं की मिल रही लगातार शिकायतें

सूत्रों का कहना है कि इन नेताओं के बारे में आलाकमान को कई शिकायते मिल रही थी. जैसे की दिल्ली बीजेपी के ये नेता अपने क्षेत्रों में कम और दिल्ली के लूटियन जोन में अपना ज्यादा समय बिताते है और दिल्ली प्रदेश कार्यालय को इन्होंने अपनी कमाई का जरिया बना रखा है. सूत्रों के मुताबिक भाजपा प्रदेश कार्यालय में कोई भी कार्यक्रम हो या फिर पार्टी का किसी भी जगह कोई कार्यक्रम चीजों की खरीद में भी ये नेता मोटी कमाई कर रहे है. दिल्ली बीजेपी के नेताओं के इस ग्रुप में कई नेता ऐसे है जो पार्षद का चुनाव भी जीत नहीं सकते लेकिन इन्होंने अपनी जड़े दिल्ली भाजपा में ऐसे जमा ली हैं कि दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ता इन्हें ही आलाकमान मानने लगे है. सूत्रों के मुताबिक ये नेता दिल्ली में कोई भी चुनाव हो उसम टिकट दिलाने का भी भरोसा देते फिरते हैं और कहते ही टिकट दिलवा देंगे पर हमारा भी ख्याल रखा जाए. दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित दिल्ली बीजेपी कार्यालय पर इन नेताओं की जगह अब कार्यकर्ताओं को बैठाने की तैयारी है।

 

 

 

भाजपा  पर चलने वाली पार्टी – सूत्र

आलाकमान ने अब मूड बना लिया है कि इन्हें अब इनके पद से हटाया जाए क्योकि इन्होंने दिल्ली बीजेपी को अंदर ही अंदर अपने कारनामों से खोखला कर दिया है। सूत्रों का कहना हे कि दिल्ली बीजेपी में पिछले 15 वर्षो से कई अहम पदों पर कब्जा जमाए बैठें ये नेता दिमक की तरह पार्टी को अंदर से खोखला करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। दिल्ली बीजेपी में इस बदलाव को लेकर जानकारी देने वाले सूत्र ने बताया है कि भाजपा की हमेशा से ये नीति रही है कि वो अपने कार्यकर्ताओं को भरपूर मौंका देती है। पार्टी का कार्यकर्ता ही बीजेपी के कई अहम पदों पर आसीन होता है। दिल्ली बीजेपी के बारे में ये जानकारियां देने वाले इस नेता ने कहा कि भाजपा वसूलों पर चलने वाली पार्टी है और वर्षो से जो भाजपा की परंपरा है कि भाजपा के कार्यकर्ता ही पार्टी को चलाएंगे। पार्टी इस परंपरा को जारी रखना चाहती है क्योकि पार्टी के संस्थापकों ने कार्यकर्ताओं को ही पार्टी की रीढ़ की हड्डी बताया है।

 

 

 

इन नए चेहरों को मिल सकता है मौका

अब बात अगर इसकी करें की 15 साल से दिल्ली बीजेपी के कई अहम पदों पर आसीन इन नेताओं की छुट्टी के बाद किन नए चेहरों को इन पदों पर बैठाया जा सकता है तो सूत्रों के मुताबिक पार्टी आलाकमान, दिल्ली भाजपा के नेता मनीष सिंह, सतीश गर्ग, धामा जैसे नेताओं को अहम पद सौंप सकती है। इसके अलावा दिल्ली बीजेपी युवा मोर्चा की रेस में भी दो नेताओं के होने की बात कही जा रही है।  सूत्रों के मुताबिक भाजपा हाईकमान का साफ तौर पर कहना है कि पार्टी को दीमक की तरह चाट रहे इन नेताओं को इनेक पदों से हटाया जाए और नए चेहरों को मौंका दिया जाए।

Exit mobile version