Manoj Tiwari: भोजपुरी सिनेमा को लेकर मनोज तिवारी ने कही बड़ी बात, बोलें- ‘सत्यजीत रे और प्रकाश झा जैसे फिल्म निर्माताओं की है जरूरत’

Manoj Tiwari

Manoj Tiwari: भोजपुरी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर और सिंगर मनोज तिवारी आए दिन सुर्खियों में छाए रहते हैं। मनोज ने भोजपुरी सिनेमा में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है। वहीं फिल्मों में अपना जलवा दिखाने के बाद एक्टर राजनीति में भी खूभ तहलका मचा रहें है।

मनोज बीजेपी पार्टी के सांसद साथ ही राजनीति का एक जाना माना चहरा बन गए हैं। हाल ही में एक बातचीत के दौरान मनोज तिवारी का कहा कि भोजपुरी सिनेमा को बदलते समय के साथ आगे बढ़ने के लिए सत्यजीत रे और प्रकाश झा जैसे फिल्म निर्माताओं की जरूरत है।

भोजपुरी सिनेमा को लेकर मनोज तिवारी ने कही बड़ी बात

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान मनोज तिवारी ने कहा, “भोजपुरी सिनेमा को आगे ले जाने के लिए हमें कदम उठाने की जरूरत है और इसके लिए हमें प्रकाश झा, सत्यजीत रे साहब जैसे निर्देशकों की भी आवश्यकता है। हमारे पास बहुत सारे दर्शक हैं, लेकिन हम अभी भी उस स्तर तक नहीं पहुंच पाए हैं।”

मनोज तिवारी ने आगे कहा, “समय आएगा जब भोजपुरी सिनेमा की भी अपनी पहचान होगी। मिर्जापुर और महारानी जैसी वेब सीरीज की कहानियां हमारे क्षेत्र की हैं। भोजपुरी सिनेमा अभी इस तरह का कंटेंट नहीं उठा रहा है, लेकिन जिस दिन फिल्में ऐसी कहानियों का समर्थन करना शुरू कर देंगी। हम भी दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री के साथ प्रतिस्पर्धा करना शुरू कर देंगे।”

Delhi BJP president Manoj Tiwari at the addressing Samarpan Diwas programme at Deendayal Upadhyay Park in New Delhi on Monday. Express Photo by Prem Nath Pandey. 11.02.2019. *** Local Caption *** Delhi BJP president Manoj Tiwari at the addressing Samarpan Diwas programme at Deendayal Upadhyay Park in New Delhi

अपने अनुभव के बारे में की बात

गौरतलब है कि अपने काम करने के अनुभव को साझा करते हुए मनोज तिवारी ने कहा, “जब मैं फिल्में कर रहा था, तो कई बार ऐसा होता था जब 1.5 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगभग 30-35 करोड़ रुपये कमाती थी। मेरी पहली फिल्म (ससुरा बड़ा पैसावाला) ने  भी अच्छी कमाई की थी। आज लोग सिनेमाघरों में फिल्म देखने नहीं आ रहे हैं।

इसका एक और कारण यह भी हो सकता है कि मालिकों की भी थिएटर बिजनेस में रुचि नहीं है, लेकिन भोजपुरी सिनेमा दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है।” इसके अलावा उन्होंने कहा, “मैंने बतौर हीरो 100 फिल्में की हैं, लेकिन मेरी किसी भी फिल्म का बजट 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा नहीं है। तीन फिल्मों में तीन करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया गया है।”

Exit mobile version