Manoj Muntashir : मनोज मुंतशिर ने आदिपुरुष को बताई अपनी सबसे बड़ी गलती, बोलें- ‘मैं ऐसा करने के बारे में कभी सोचूंगा भी नहीं’

Manoj Muntashir

Manoj Muntashir: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने राइटर मनोज मुंतशिर आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। मनोज ने फिल्म इंडस्ट्री को कई सारे हिट गाने दिए हैं। वहीं इसी साल की शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष को लेकर भी वो काफी सुर्खियों में छाए रहे थे 600 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म की बहुत आलोचना हुई थी। आदिपुरुष रामायण पर आधारित थी जिसकी वजह से डायलॉग्स को लेकर काफी कंट्रोवर्सी हुई थी।

इसी वजह से आदिपुरुष के रिलीज होने के बाद इसे बॉयकॉट करने की मांग भी की गई थी। आदिपुरुष के डायलॉग्स मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं। आदिपुरुष को लेकर मनोज मुंतशिर को आलोचना का सामना करना पड़ा था। अब मनोज मुंतशिर ने इस आलोचना पर रिएक्ट किया है।

मनोज मुंतशिर ने मानी अपनी गलती

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान मनोज मुंतशिर ने बताया कि मैं इतना असुरक्षित इंसान नहीं हूं कि यह कहकर अपनी राइटिंग स्किल का बचाव करूंगा कि मैंने अच्छा लिखा है। यह 100 प्रतिशत गलती है। लेकिन, उस गलती के पीछे कोई बुरी मंशा नहीं थी। मेरा धर्म को ठेस पहुंचाने या सनातन को परेशानी पहुंचाने या भगवान राम को बदनाम करने या हनुमान जी के बारे में कुछ ऐसा कहने का बिल्कुल भी इरादा नहीं था जो है ही नहीं।

मनोज ने आगे कहा- मैं ऐसा करने के बारे में कभी सोचूंगा भी नहीं। हां, मैंने बहुत बड़ी गलती की। मैंने इस दुर्घटना से बहुत कुछ सीखा है और यह सीखने की एक महान प्रक्रिया थी। अब से बहुत सावधान रहेंगे। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम अपने बारे में बात करना बंद कर देंगे।

आदिपुरुष को लेकर था लोगों के अंदर गुस्सा

मनोज ने आगे बताय कि जब लोग फिल्म को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे थे तो मैंने अपनी गलती मान ली और कोई जस्टिफिकेशन नहीं दी। मुझे लगता है कि जब लोग गुस्से में थे तो मुझे उस वक्त सफाई नहीं देनी चाहिए थी। ये मेरी सबसे बड़ी गलती थी। मुझे उस वक्त कुछ नहीं बोलना चाहिए था। अगर लोग मेरी सफाई से नाराज हैं तो उनका गुस्सा जायज है। क्योंकि वह समय सफाई देने का नहीं था और आज मुझे वह गलती समझ आ रही है।

Exit mobile version