Manoj Bajpayee: सिनेमा को लेकर मनोज बाजपेयी ने कही बड़ी बात, बोलें- ‘सिनेमा के जरिए होता है समाज में बदलाव’

Manoj Bajpayee

Manoj Bajpayee: बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) फिल्म इंडस्ट्री के मंजे हुए कलाकार माने जाते है। वह काफी लंबे समय से एक्टिंग से जुड़े हुए है और उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है, उनकी इस अदाकारी ने फैंस के दिलों में एक बहुत ही खास जगह बना ली है।

वहीं इन दिनों एक्टर अपनी अपकमिंग फिल्म  ‘साइलेंस 2’ को लेकर सुर्खियों मे छाए हुए हैं। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर का लॉन्च हुआ। जहां एक्टर अपनी पूरी टीम के साथ नजर आए। ट्रेलर लॉन्च के अवसर पर मनोज ने यह भी बताया कि सिनेमा लोगों पर किस तरह असर डालता है?

मनोज ने दिया अमिताभ बच्चन की फिल्म का उदाहरण

आपको बता दें कि हाल ही में अपनी फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर बातचीत के दौरान मनोज बाजपेयी ने कहा, ‘सिनेमा हमारे समय की झलक पेश करता है। सिनेमा एक दर्पण बन सकता है। हालांकि, सिनेमा कोई आंदोलन नहीं शुरू कर सकता, लेकिन यह किसी आंदोलन का हिस्सा जरूर हो सकता है। मैंने हमेशा कहा है कि सिनेमा अकेले कुछ नहीं कर सकता’।

एक्टर ने आगे बताया, ‘हर शासक ने सिनेमा और कला का इस्तेमाल किया है। सिनेमा कोई रास्ता नहीं दिखा सकता। लेकिन, यह समाज को आईना जरूर दिखा सकता है’।

अभिनेता ने कहा, ‘जब अमिताभ बच्चन एंग्री यंग मैन के रूप में आये थे उस समय बेरोजगारी, हताशा और निराशा का आलम था और आम आदमी को समझ नहीं आ रहा था कि वह अपना गुस्सा कैसे जाहिर करे! उन्होंने खुद को अमिताभ बच्चन में देखा और फिल्में देखते हुए उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया और सोचा कि यह वही (आम आदमी) है जो खड़ा है, जो सिस्टम और दुनिया के खिलाफ लड़ रहा है।

मनोज ने साझा किया दूसरे सीजन में काम करने का एक्सपीरियंस

गौरतलब है कि सेकंड सीजन मे काम करने के टिप्स साझा करते हुए उन्होंने कहा, ‘जब आपको दूसरे सीजन के लिए शूटिंग करनी होती है तो आपको फिर से पहला सीजन देखना होगा। आखिर इसमें एक गैप है। आप उस किरदार से आगे बढ़ चुके होते हैं और बतौर कलाकार भी आप आगे बढ़ चुके होते हैं। हालांकि, पिछले सीजन में की गईं कुछ निश्चित चीजें आपको नहीं छोड़नी होतीं। जैसे कि किरदार की मूल खूबियां और कमियां। वह आपको अगले सीजन में भी साथ रखनी होती हैं’। 4

Exit mobile version