Manoj Bajpayee: मनोज बाजपेयी ने किया अपने पुराने दिनों को याद, बोलें- ‘आने-जाने के लिए मिलते थे 150 रुपए’

Manoj Bajpayee

Manoj Bajpayee: बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) फिल्म इंडस्ट्री के मंजे हुए कलाकार माने जाते है। वह काफी लंबे समय से एक्टिंग से जुड़े हुए है और उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है, उनकी इस अदाकारी ने फैंस के दिलों में एक बहुत ही खास जगह बना ली है। उनकी 100वीं फिल्म ‘भैयाजी’ भी जल्द ही सिनेमाघरों मे दस्तक देने वाली है।

फिलहाल वह अपनी आगामी फिल्म साइलेंस 2 के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस दौरान वह अपने पुराने दिनों को याद करते हुए दिखाई दिए। उन्होनें बताया कि उस वक्त फिल्मों के लिए फीस उतनी नहीं थी, तो आने-जाने के लिए कुछ अतिरिक्त पैसे दिए जाते थे, जिससे वह आगे की प्लानिंग करते थे।


आने-जाने के मिलते थे महज 150 रुपए

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान मनोज ने बताया, ‘सैलरी काफी कम हुआ करती थी, हमारा सबसे बड़ा सपोर्ट आने-जाने के लिए मिलने वाला कैश होता था। हमें 150 रुपए मिलते थे और उस पैसे को कैसे खर्च करना है, इसको लेकर हम प्लानिंग किया करते थे।’ अभिनेता ने अफसोस जताते हुए बताया कि अब अब वह रुपये नहीं दिए जाते हैं।

उन्होंने हंसते हुए बताया कि पहले जो एक्टर्स अपनी गाड़ी से भी आना-जाना करते थे, उन्हें भी पेट्रॉल का खर्च मिलता था, लेकिन अब ऐसा बिलकुल भी नही है।अभिनेता का ये बयान तब सामने आया है जब फीस के तौर पर अभिनेताओं को मिलने वाली मोटी रकम पर लगातार सवाल उठते रहते हैं।


आलिया भट्ट भी दे चुकी है इस मुद्ये पर अपने राय

गौरतलब है कि इससे पहले अभिनेत्री आलिया भट्ट भी हिंदी सिनेमा में सितारों को मिलने वाली फीस के बारे में बात कर चुकी हैं। कुछ वर्ष पहले एक बातचीत में उन्होंने कहा था, ‘मैं इससे सहमत हूं कि एक्टर्स की सैलरी फिल्म के बजट के मुताबिक बैलेंस हो। मगर मैं उन्हें ये बताने वाली कौन हूं कि उन्हें कितनी सैलरी लेनी चाहिए, क्यूंकि मैं बहुत छोटी हूं।’

उन्होनें आगे कहा था कि ऐसे भी कई उदाहरण हैं, जहां फिल्म की असफलता को देखते हुए एक्टर्स ने बची हुई फीस नहीं ली। वर्क फ्रंट की बात करें तो आलिया फिलहाल अपनी आगामी फिल्म ‘जिगरा’ को लेकर व्यस्त हैं।

Exit mobile version