जेल से मनीष सिसोदिया ने लिखी चिट्ठी, पीएम की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा- वो दुनिया में बनते हैं हास्य का पात्र

sisodia letter

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री नई आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में फिलहाल सलाखों के पीछे हैं। वो सीबीआई और ईडी की हिरासत में हैं और यहां से उनको जरा भी राहत मिलती फिलहाल तो नहीं दिख रही है। इस बीच जेल से ही मनीष सिसोदिया ने देश के नाम एक खत लिखा है। इसके माध्यम से सिसोदिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए नजर आ रहे हैं। चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि प्रधानमंत्री का कम पढ़ा लिखा होना देश के लिए खतरनाक है।

पीएम मोदी की शिक्षा पर उठाए सवाल

चिट्ठी में आप नेता लिखते हैं कि  पीएम विज्ञान की बातें नहीं समझते और न ही वो शिक्षा के महत्व को समझते हैं। पिछले कुछ वर्षों में वो देश में 60 हजार स्कूल बंद कर चुके हैं। भारत की तरक्की के लिए पीएम मोदी का पढ़ा-लिखा होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: आबकारी नीति मामला: सिसोदिया की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट ने मांगा CBI से जवाब, अब 20 अप्रैल को सुनवाई

सिसोदिया ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि 21वीं सदी में हम जी रहे हैं। दुनिया भर में हर रोज विज्ञान और टेक्नॉलॉजी में नई तरक्की हो रही है। पूरी दुनिया आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की बात करती है। वहीं ऐसे में जब मैं प्रधानमंत्री को यह कहते हुए सुनता हूं कि गंदे नाले में पाइप डालकर उसकी गंदी गैस से चाय या रवाना बनाया जा सकता है, तो मेरा दिल बैठ जाता है। क्या नाली की गंदी गैस से चाय या खाना बनाया जा सकता है? नहीं। जब पीएम ये कहते हैं कि बादलों के पीछे उड़ते हुए जहाज को रडार नहीं पकड़ सकता तब वो पूरी दुनिया में हास्य के पात्र बन जाते हैं। स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चे उनका मजाक बनाते हैं।

मनीष सिसोदिया ने जेल से देश के नाम चिट्ठी लिखी –
प्रधानमंत्री का कम पढ़ा-लिखा होना देश के लिए बेहद ख़तरनाक

मोदी जी विज्ञान की बातें नहीं समझते

मोदी जी शिक्षा का महत्व नहीं समझते

पिछले कुछ वर्षों में 60,000 स्कूल बंद किए

भारत की तरक़्क़ी के लिए पढ़ा-लिखा पीएम होना ज़रूरी pic.twitter.com/VpPyY1Jr2v

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) April 7, 2023

‘विज्ञान की बुनियादी जानकारी नहीं…’

सिसोदिया आगे कहते हैं कि ऐसे बयान देश के लिए काफी खतरनाक होते हैं। इससे पूरी दुनिया को मालूम चल जाता है कि भारत के प्रधानमंत्री कितने कम पढ़े लिखे हुए हैं और उनको विज्ञान की बुनियादी जानकारी नहीं है। चिट्ठी में वो आगे लिखते हैं कि दूसरे देशों के राष्ट्र अध्यक्ष जब पीएम से गले मिलते हैं तो एक-एक झप्पी की भारी कीमत लेकर चले जाते हैं। वो बदले में न जाने कितने कागजों पर साइन करवा लेते हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री समझ नहीं पाते। वह कम पढ़े-लिखे हैं।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के द्वारा लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर सवाल उठाया जा रहा हैं। केजरीवाल इसके लिए उन्हें निरंतर घेर रहे हैं। वहीं पीएम मोदी की डिग्री दिखाने के मामले में गुजरात हाईकोर्ट द्वारा केजरीवाल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: ‘जब औरंगजेब असम आया था तो…’ केजरीवाल के मेहमाननवाजी वाले बयान पर हिमंता बिस्वा सरमा ने किया पलटवार

Exit mobile version