गांगुली को सांसद पद ऑफर कर सकती हैं ममता

Mamta blog image 1

तीन मंत्री जाने से दबाव में TMC, गांगुली के जरिए बड़े दांव की तैयारी

BCCI के अध्यक्ष पद से सौरव गांगुली का कार्यकाल खत्म होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उन्हें सांसद बनाने की तैयारी में हैं। साथ ही गांगुली को बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के प्रेसिडेंट पद पर जीत दिलाने में TMC ने पूरा जोर लगा दिया है।

मकसद यही है कि किसी भी तरह गांगुली TMC में शामिल हो जाएं। ऐसा होता है तो तीन मंत्रियों के जाने का दबाव झेल रहीं ममता को एक नया चेहरा और पार्टी को नया आइकॉन मिल सकता है।

TMC के लिए जरूरी हुए गांगुली

बंगाल में TMC फिलहाल भारी मुश्किलों का सामना कर रही है। उसके दो मंत्री सुब्रत मुखर्जी और साधन पांडे की डेथ हो चुकी है। वहीं, पार्टी में नंबर-3 की पोजिशन पर रहे पार्थ चटर्जी करप्शन के आरोप में जेल में हैं।

TMC के 19 नेता-मंत्रियों के खिलाफ आय से ज्यादा संपत्ति का मामला कोर्ट में चल रहा है। ममता के भाइयों पर भी अवैध संपत्ति बनाने के आरोप लगे हैं और मामला कोर्ट पहुंच चुका है। आरोपों से घिरी TMC को ऐसे आइकॉन की जरूरत है, जो उसे चुनावों में फायदा पहुंचा सके। इसके लिए सौरव गांगुली सबसे मुफीद हैं।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अभी जगमोहन डालिमया के बेटे अभिषेक हैं। शनिवार को जब गांगुली ने कैब यानी क्रिकेट एसोसिएशन बंगाल के प्रेसिडेंट का इलेक्शन लड़ने की घोषणा की, तब अभिषेक ने उनका सपोर्ट करने की बात कही। सौरव का पैनल 20 अक्टूबर तक पूरा हो सकता है। वे 22 अक्टूबर को नॉमिनेशन कर सकते हैं। कैब इलेक्शन 31 अक्टूबर को शेड्यूल है।

Exit mobile version