“हम विक्रम बेताल की तरह…” BJP नेताओं ने राहुल गांधी के बयानों को बनाया मुद्दा, तो खड़गे ने किया जोरदार पलटवार

Kharge hit backs at BJP

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयानों पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। आज से बजट सत्र 2023 का दूसरा चरण शुरू हुआ है। सत्र का पहला दिन राहुल गांधी के बयान को लेकर हुए हंगामे की भेंट ही चढ़ गया।

राहुल के बयानों पर हंगामा

जी हां, आज यानी 13 मार्च सोमवार को संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में लंदन में राहुल गांधी के दिए गए बयानों को लेकर भारी बवाल हुआ है। BJP ने राहुल के बयानों को लेकर कांग्रेस को जमकर घेरा और माफी की मांग की, जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही कल यानी मंगलवार तक के स्थगित हो गईं। लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के बयानों को लेकर घेरते हुए कहा कि वो लंदन में भारत का अपमान किया है। मैं सदन के सभी सदस्यों से उनके बयानों की निंदा करने की मांग करता हूं। उनको सदन के सामने इसको लेकर माफी मांगनी चाहिए।

वहीं राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इस मुद्दे को उठाया। गोयल ने कहा कि राहुल ने देश की गरिमा को गिराया है। वह इसके लिए सदन में आकर माफी मांगें। केवल इतना ही नहीं बीजेपी नेता तो राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग तक कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: संसद की हंगामेदार शुरुआत: “देश से माफी मांगें…” राहुल गांधी के बयानों पर BJP हुई हमलावर

खड़गे ने किया पलटवार

बीजेपी नेताओं के इन बयानों पर अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर पलटवार किया है। खड़गे ने कहा है क हमें किसी कॉलेज में डेमोक्रेसी की बात कहे जाने पर देशद्रोही कहा जाता है। खड़गे ने कहा कि सरकार अडानी मुद्दे पर जांच से भाग रही है। हमारी बात नहीं सुनी जा रही। हम विक्रम बेतान की तरह पीछा नहीं छोड़ेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि बीजेपी के नेता खुद लोकतंत्र को कुचल रहे हैं। हर एजेंसी का गलत उपयोग किया जा रहा है। देश को एक तानाशाही की तरह चलाया जा रहा हैं। इसके बाद ये लोग देशभक्ति और लोकतंत्र की बात करते हैं।

“पीएम मोदी कहें तो…”

विदेश में पीएम मोदी के बयानों का जिक्र कांग्रेस अध्यक्ष ने किया। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर पीएम खुद विदेश में ऐसी बात कहें तो सही और राहुल गांधी कहें तो गलत हो जाता है। प्रधानमंत्री भारत के 70 सालों के योगदान को विदेशों में नकारते आते हैं। ये तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटने वाली बात हो गई।

यह भी पढ़ें: Kiren Rijiju Attack Rahul: “राहुल गांधी देश के लिए बड़ा खतरा, वे लोगों को…” किरण रिजिजू ने अब इन बयानों को लेकर राहुल को घेरा 

आपको बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी लंदन दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए एक लेक्चर में कहा था कि भारत में लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा था कि संसद में माइक बंद कर दिए जाते हैं। विपक्ष को अपनी आवाज रखने का मौका नहीं मिलता है। उनके ऐसे ही बयानों को लेकर विवाद खड़ा हुआ है।

Exit mobile version