“आप क्रेडिट मत लीजिए कि…” नाटू-नाटू के ऑस्कर जीतने पर खड़गे ने कहा कुछ ऐसा, पूरे सदन में लगने लगे ठहाके

Kharge in rajyasabha

दुनिया के सबसे बड़े फिल्म अवॉर्ड ऑस्कर 2023 (Oscars 2023) में भारत का डंका बजा। भारत की दो फिल्मों ने ऑस्कर अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया। जहां इस उपलब्धि पर पूरा देश खुश है और गर्व महसूस कर रहा है। तो इस बीच ऑस्कर को लेकर भी देश में राजनीति होने लगी है। संसद में ऑस्कर को लेकर राज्यसभा में घमासान मच गया।

खड़गे ने कसा तंज

एक तरफ तो केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने RRR के गाने नाटू-नाटू को ऑस्कर अवॉर्ड (Naatu Naatu Oscar Win) मिलने पर एक फेसबुक पोस्ट लिखीं, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी की भी तारीफ की। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने पर उच्च सदन में सभापति जगदीप धनखड़ ने ऑस्कर अवॉर्डस ने बधाई दी, जिस पर विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आपत्ति जताते हुए कहा कि आप इसका क्रेडिट न लें।

यह भी पढ़ें: संसद की हंगामेदार शुरुआत: “देश से माफी मांगें…” राहुल गांधी के बयानों पर BJP हुई हमलावर

राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ ने दो भारतीय फिल्मों रको ऑस्कर जीतने पर बधाई दी। इसी दौरान उन्होंने नेता विपक्ष से भी इस पर उनकी राय ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये गर्व की बात है कि भारत की दो फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड मिला। ऑस्कर पाने वाली दोनों ही फिल्में साउथ की हैं। उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा कि इस पर केंद्र सरकार क्रेडिट न लें कि हमने इसे डायरेक्ट किया है, हमने इसे लिखा है। मोदी जी ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। खड़गे के ये बातें बोलने के बाद सदन में बैठे सदस्य ठहाके लगाने लगे। उनकी बातें सुनकर सत्ता पक्ष में बैठे पीयूष गोयल, एस जयशंकर भी हंसने लगे।

गोयल ने की थी पीएम मोदी की तारीफ

आपको बता दें कि RRR को ऑस्कर अवॉर्ड मिलने के बाद मंत्री पीयूष गोयल ने बीते दिन एक फेसबुक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के उस फैसले की याद दिलाई है जो उन्होंने पिछले साल लिया था। गोयल ने लिखा पीएम मोदी ने पिछले साल ही RRR के स्क्रीप्ट राइटर को राज्यसभा के लिए नॉमिनेट करके ये साबित कर दिया था कि वो इस फिल्म को कितना बेहतर मानते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारतीय संस्कृति, सामाजिक कार्य और खेल जैसे विविध क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ने वाली उत्कृष्ट हस्तियों को चुनकर राज्यसभा में मनोनीत करने में अपनी गुणवत्ता की छाप छोड़ी है।

गोयल ने आगे लिखा था कि RRR के स्क्रीप्ट राइट वी विजयेंद्र प्रसाद हैं, जो उन असाधारण लोगों में से एक हैं, जिनको जुलाई 2022 में पीएम मोदी ने राज्यसभा के लिए नामित किया था। पीएम मोदी ने इनकी प्रतिभा को पहचाना था। तब उन्होंने कहा कि इनके काम ने भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित किया है और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। अब ‘नाटू नाटू’ के लिए ऑस्कर जीतने के लिए आज फिल्म RRR वैश्विक सुर्खियों में है। यह प्रधानमंत्री की पसंद का वैश्विक समर्थन है।

यह भी पढ़ें: “हम विक्रम बेताल की तरह…” BJP नेताओं ने राहुल गांधी के बयानों को बनाया मुद्दा, तो खड़गे ने किया जोरदार पलटवार

Exit mobile version