टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम की सुरक्षा में बड़ी चूक, घुसे दो युवक

security breach in indian dresing room

बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्‍ट भारत के लिए किसी भूचाल से कम नहीं था। ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर के होल्‍कर स्टेडियम में मैच को ढाई दिन में ही समाप्‍त होकर दिया। ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज को 1-2 के कगार पर ला दिया। पहले भारतीय टीम पिछले दो टेस्ट मैचों में शानदार दो जीत के साथ सीरीज में 2-0 से आगे थी। लेकिन मैच के दौरान एक अजीब घटना सामने आई।

दरअसल, गुरुवार की शाम करीब 4:30 बजे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मार्च को खेले गए क्रिकेट टेस्ट मैच के बाद खलबली मच गई। यहां भारतीय टीम की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई। मैच खत्म होने के बाद जब टीम ड्रेसिंग रूम में मौजूद थी, उस वक्त जावेद और कय्यूम ड्रेसिंग रूम में दाखिल हो गए। वे बैटर चेतेश्वर पुजारा के साथ सेल्फी लेने लगे। इन लड़कों की हरकत देख भारतीय टीम असहज हो गई।

पुलिस ने उनसे घंटो पूछताछ की

इस बीच मौके पर मौजूद एमपीसीए और अन्य जिम्मेदार अधिकारी हरकत में आये। उन्होंने तत्काल पुलिस को बुलाकर दोनों युवकों को उसे सौंप दिया। पुलिस ने दोनों युवको को हिरासत में लेने के तुरंत बम निरोधक दस्ते को सूचना दी। सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता ड्रेसिंग रूम पहुंचा और सघन सर्चिंग की। दूसरी ओर, पुलिस ने जावेद और कय्यूम की तलाशी और उनसे घंटों तक पूछताछ की।

पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि वे मेवाती मोहल्ले के रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके मोबाइल का भी तकनीकी परीक्षण किया। उसके बाद दोनों आरोपियों को एसीपी कोर्ट के समक्ष पेश किया। कोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया।

तीसरे मैच में क्या हुआ ?

बता दें कि तीसरे टेस्ट में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट में भारत को हार का स्वाद चखाया। कंगारू टीम ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन लंच से पहले मैच को समाप्त कर दिया। उसने भारत को 9 विकेट से पराजित किया। भारत के द्वारा दी गई 76 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में हासिल कर लिया। कंगारू टीम ने एक विकेट पर 78 रन बना लिए। ट्रेविस हेड 53 गेंद पर 49 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मार्नश लाबुशेन ने नाबाद 28 रन बनाए। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।

 

 

Exit mobile version