मद्रास HC ने तमिल एक्टर विशाल की फिल्मों की रिलीज पर लगाई रोक, जानें पूरा मामला

vishal madras hc

लोन डिफॉल्ट केस में मद्रास उच्च न्यायालय ने बड़ा फैसला सुनाया। कोर्ट ने तमिल अभिनेता विशाल को तब तक किसी भी फिल्म को रिलीज़ करने से प्रतिबंधित कर दिया गया जब तक कि वह लाइका प्रोडक्शंस द्वारा उससे ₹21.29 करोड़ की वसूली के लिए दायर मुकदमे के संबंध में ₹15 करोड़ की ब्याज वाली सावधि जमा नहीं करते।

फैसले को दी थी चुनौती

अभिनेता विशाल ने मार्च 2022 के ट्रायल कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए मद्रास उच्च न्यायालय में अपील दायर की है, जिसमें अभिनेता को एक राष्ट्रीयकृत बैंक के साथ समान सावधि जमा खोलने का निर्देश दिया गया था।  कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश टी राजा और न्यायमूर्ति डी भरत चक्रवर्ती की पीठ ने विशाल द्वारा उच्च न्यायलय में दायर उनकी अपील को खारिज कर दिया।

आपको बता दें कि साल 2019 में विशाल ने एक तीसरे पक्ष से 21.29 करोड़ रुपये उधार लिए थे। लाइका उस ऋण को लेने के लिए सहमत हो गई और इसके बदले में विशाल को लाइका को मूल राशि 30 प्रतिशत ब्याज के साथ चुकानी थी। लाइका ने उच्च न्यायालय में मुकदमा दायर किया और इसमें दावा किया गया कि अभिनेता विशाल ऋण समझौते के भुगतान कार्यक्रम के अनुसार आवश्यक भुगतान करने में विफल रहे।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट से BJP नेता प्रशांत उमराव को मिली बड़ी राहत, बिहारी मजदूरों पर हमले की झूठी खबर फैलाने का है मामला

हालांकि, विशाल के वकील ने खंडपीठ को बताया कि लाइका ने ऋण लेने का वचन दिया था, लेकिन उसने वास्तव में कभी भी उसकी ओर से इस तरह के ऋण का भुगतान नहीं किया। लाइका प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड ने अपने मुकदमे में मूल राशि के साथ  30% प्रति वर्ष की दर से वसूली की मांग की थी। इस दौरान यह तर्क दिया गया कि विशाल के दृष्टिकोण से वास्तव में बोझ कभी कम नहीं हुआ। लाइका के वकील ने नोट किया कि विशेष न्यायाधीश ने दोनों पक्षों के बैंक खातों की समीक्षा करने और यह पता लगाने के बाद निर्णय लिया कि लायका ने विशाल के ऋण का भुगतान करने के लिए 21.29 करोड़ का भुगतान किया था।

उच्च न्यायालय ने अभिनेता विशाल की अपील में कहा कि अभिनेता की अपील में कोई दम नहीं है और लायका प्रोडक्शंस द्वारा रुपये की वसूली के लिए लाए गए मुकदमे के संबंध में ब्याज वाली सावधि जमा स्थापित करने का आदेश दिया। जब तक वह ऐसा नहीं करते तब तक उनकी फिल्मों की रिलीज को रोकने के लिए दिया गया।

Exit mobile version