लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर में रखने से चमक जाएगी किस्मत, तमाम परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Laughing Buddha Benefits

Laughing Buddha Benefits : मनुष्य अपने घर-परिवार में शांति, सुख और समृद्धि बनाए रखने के लिए अलग-अलग तरीकों को अपनाता हैं। इसी में से एक उपाय है घर में लाफिंग बुद्धा की मूर्ती को रखना। फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा का बहुत ज्यादा महत्व हैं। सही दिशा में लाफिंग बुद्धा को रखने से परिवार में वैभव, धन और संपन्नता का आगमन होता है। मान्यता के मुताबिक घर में लाफिंग बुद्धा को रखने से परिवार की धन संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में घर में लाफिंग बुद्धा रखने के फायदों के बारें में विस्तार से बताएंगे।

सभी मूर्तियां भिन्न-भिन्न मनोकामनाओं की करती है पूर्ति

फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा को संपन्नता और सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है, जिसे घर में रखने से सकारात्‍मकता का वास होता है। चीनी मान्यता के मुताबिक हर एक मूर्ति का मतलब अलग-अलग होता है, जो भिन्न-भिन्न मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं। जैसे कि-

जानिए किस दिशा में रखें मूर्ति

आपको बता दें कि घर या दुकान के मुख्य द्वार के ठीक सामने जमीन से लगभग 32.5 इंच की ऊंचाई पर बुद्धा को रखना शुभ होता है। घर में प्रवेश करते ही लाफिंग बुद्धा (Laughing Buddha Benefits) को देखने से इंसान के साथ आई नकारात्‍मक ऊर्जा अंदर नहीं आती हैं। हालांकि पूर्व दिशा में इसे रखना और ज्यादा शुभ होता है।

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version